Vistaar NEWS

भारत में Meta AI की एंट्री, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक को होगा बंपर फायदा

Meta AI

Meta AI

Meta AI: फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर सीधे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) असिस्टेंट से चैट करने के लिए तैयार हो जाइए. दरअसल, मेटा के एआई-पावर्ड चैटबॉट, मेटा AI  आखिरकार भारत में यूजर्स के लिए शुरू हो रहा है. कंपनी ने सोमवार 24 जून को घोषणा की. सोशल नेटवर्किंग दिग्गज कंपनी ने नवंबर 2023 से अमेरिका में सीमित दर्शकों के लिए उपलब्ध कराने के बाद अप्रैल में देश में चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए मेटा एआई शुरू किया था.

मेटा लामा के साथ बनाया गया है मेटा AI

कंपनी ने एक बयान में कहा, “दुनिया के अग्रणी एआई असिस्टेंट में से एक मेटा एआई अब भारत में व्हाट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और मेटा एआई पर आ गया है और इसे मेटा लामा 3 के साथ बनाया गया है – हमारा अब तक का सबसे उन्नत एलएलएम.” मेटा लामा 3 के साथ बनाया गया, मेटा एआई एक दर्जन से अधिक देशों में आपके फोन पर आपकी जेब में मुफ्त में उपलब्ध है. मेटा एआई अब भारत में अंग्रेजी भाषा में शुरू हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Parliament Session: यूपी के दो लड़के के साथ बैठे ये सांसद कौन हैं? पीएम मोदी को भी परेशान कर सकती है तस्वीर

पिछले साल कंपनी ने की थी घोषणा

कंपनी ने आगे कहा, “आप व्हाट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर मेटा एआई का उपयोग करके काम कर सकते हैं, सीख सकते हैं, कुछ बना सकते हैं और उन चीजों से जुड़ सकते हैं जो आपके लिए मायने रखती हैं. हमने पिछले साल कनेक्ट में पहली बार मेटा एआई की घोषणा की थी और अप्रैल से हम दुनिया भर के लोगों के लिए लामा 3 के साथ निर्मित मेटा एआई का नवीनतम संस्करण ला रहे हैं.”

जब आप अपने कंप्यूटर पर काम करने की कोशिश कर रहे हों, तो meta.ai पर जाएं. गणित की समस्या पर सलाह चाहिए, ईमेल को ज़्यादा पेशेवर बनाने में मदद चाहिए, Meta AI यहां भी मदद कर सकता है. आप अपने काम को पूरा करने, कंटेंट बनाने और विषयों पर गहराई से चर्चा करने के लिए हमारे ऐप में फ़ीड, चैट और बहुत कुछ में Meta AI का इस्तेमाल कर सकते हैं, बिना आपके द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे ऐप को छोड़े.

मेटा AI को अपने लिए काम में लाएं

दोस्तों के साथ बाहर जाने की योजना बना रहे हैं? अपने WhatsApp ग्रुप चैट में Meta AI से पूछें कि आपके और आपके दोस्तों के लिए शानदार नज़ारे वाले और शाकाहारी विकल्पों वाले रेस्तरां सुझाएं. वीकेंड पर कहीं घूमने का योजना बना रहे हैं? Meta AI से रोड ट्रिप पर रुकने के लिए जगहों के बारे में सुझाव मांगें. किसी टेस्ट की तैयारी कर रहे हैं? Meta AI से वेब पर आपके लिए मल्टीपल चॉइस टेस्ट बनाने के लिए कहें. अपने पहले अपार्टमेंट में जा रहे हैं? Meta AI से कहें कि आप जो सौंदर्य चाहते हैं, उसकी “कल्पना” करें ताकि आप अपने फर्नीचर की खरीदारी के लिए प्रेरणा के लिए AI द्वारा जेनरेट की गई छवियों का मूड बोर्ड बना सकें.

Exit mobile version