Vistaar NEWS

Modi 3.0: राष्ट्रपति से मिला NDA डेलीगेशन, सौंपी समर्थक सांसदों की लिस्ट, 9 जून को तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे मोदी

9 जून को तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे मोदी

Modi 3.0: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने शुक्रवार को सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुनने के बाद एनडीए डेलीगेशन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने पहुंचा और उन्हें सरकार बनाने का प्रस्ताव सौंपा.

जानकारी के मुताबिक, एनडीए की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश करने अमित शाह, राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित अन्य वरिष्ठ नेता पहुंचे. नरेंद्र मोदी भी आज शाम को राष्ट्रपति मुर्मू से मिलने जाएंगे.

कोविंद-आडवाणी से मिले मोदी

कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए की बैठक के बाद पूर्व राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की है. इससे पहले उन्‍होंने भाजपा के कद्दावर नेता लालकृष्‍ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से भी मुलाकात की. इसका वीडियो भी सामने आया है. बता दें कि नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है. वह 9 जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

ये भी पढ़ेंः “EVM जिंदा है या मर गई? मैंने सोचा ये लोग अर्थी लेकर जुलूस निकालेंगे…”, पुराने अंदाज में नजर आए पीएम मोदी

NDA संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद क्या बोले मोदी?

एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा, “एनडीए हिंदुस्तान का सबसे सफल प्री-पोल अलायंस है. मैं ह्रदय से सबका बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं. खुशी की बात है कि इतने बड़े समूह का मुझे स्वागत करने का अवसर मिला है. जो साथी विजयी होकर आए हैं, वे सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं. मेरा बहुत सौभाग्य है. एनडीए के नेता के रूप में आप सब साथियों ने सर्वसम्मति से चुनकर नया दायित्व दिया है और इसके लिए मैं आपका बहुत-बहुत आभारी हूं. 2019 में मैंने एक बात पर बल दिया था विश्वास. जब आप मुझे फिर से एक बार ये दायित्व देते हैं तो इसका मतलब है कि हम दोनों के बीच आपस में विश्वस का सेतु अटूट है. ये अटूट रिश्ता विश्वास की मजबूत धरातल पर है. ये सबसे बड़ी पूंजी होता है. आप सबके लिए जितना धन्यवाद करूं, उतना कम है.”

Exit mobile version