Vistaar NEWS

लोकसभा की कार्यवाही के बीच मस्जिद पहुंचे सांसद मोहिबुल्लाह नदवी, ऐसे हुई थी पॉलिटिक्स में एंट्री

सांसद मोहिबुल्लाह नदवी

Parliament Session: 18वीं लोकसभा का आगाज हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 266 सदस्यों ने सोमवार (24 जून) को सांसद पद की शपथ ली. इस दौरान यूपी की रामपुर सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर सांसद बने मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी भी सदन में मौजूद थे. वह संसद मार्ग स्थित जामा मस्जिद के इमाम भी हैं.

मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी की जीत के बाद से ही नमाजियों में चर्चा थी कि क्या अब इमाम साहब नमाज पढ़ाएंगे? लेकिन यह चर्चा कुछ ही वक्त में थम भी गई है. जानकारी के मुताबिक, सोमवार को जब घड़ी में दोपहर का 1 बजा तो नदवी मस्जिद पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने 30 नमाजियों को नमाज पढ़ाई. इससे पहले वह समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संसद पहुंचे थे.

ऐसे हुई थी पॉलिटिक्स में एंट्री

मोहिबुल्लाह नदवी ने पॉलिटिक्स में एंट्री के वाकये को खुद शेयर किया है. उन्होंने बताया कि संभल से सांसद रह चुके शफीकुर्रहमान बर्क ने जनवरी में लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में उन्हें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलवाया था और सुझाव दिया था कि उन्हें रामपुर से चुनाव लड़ाया जाए. बस यही से राजनीति में एंट्री हो गई.

ये भी पढ़ेंः काशी में नीता अंबानी का दिखा अलग अंदाज, चटखारे लेकर खाती दिखीं चाट, बाबा विश्वनाथ को देने पहुंचीं थीं बेटे की शादी का कार्ड

नमाज पढ़ाना जारी रखेंगे?

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान जब नदवी से नमाज पढ़ाने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब में कहा, “नमाज में बहुत कम समय लगता है, सिर्फ पांच-छह मिनट और संसद भवन और मस्जिद परिसर में मेरे आवास के बीच की दूरी मुश्किल से 50 गज है.”

266 सदस्यों को दिलाई गई शपथ

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 266 सदस्यों को शपथ दिलाई गई. बाकी के सदस्यों को आज शपथ दिलाई जाएगी. सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से भाजपा सांसद भर्तृहरि महताब को लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर के शपथ दिलाने से शुरू हुई थी. लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव 26 जून को होगा, जिसके बाद अगले दिन यानी 27 जून को राष्ट्रपति मुर्मू दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी. वहीं, सत्र का समापन 3 जुलाई को होगा.

Exit mobile version