Vistaar NEWS

मालदीव चुनाव में प्रचंड बहुमत के बाद बढ़ा मुइज्जू का घमंड़! एक बार फिर भारत को दिखाए तेवर

Maldives President

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू

Maldives President: मालदीव में हुए संसदीय चुनाव में राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है. इस जीत के बाद मुइज्जू ने एक बार फिर भारत पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि चुनाव के नतीजों ने पूरी दुनिया को ये दिखा दिया है कि मालदीव के लोग अपना भविष्य खुद चुनना चाहते हैं, ना कि किसी तरह का विदेशी दखल चाहते हैं.

बता दें कि चीन समर्थित मुइज्जू की सत्तारूढ़ पार्टी पीपुल्स नेशनल कांग्रेस ने 93 में से 68 सीटों पर जीत दर्ज की है. जबकि गठबंधन में उनके साथ शामिल पार्टियों में मालदीव नेशनल पार्टी (एमएनपी) ने एक और मालदीव डेवलपमेंट अलायंस (एमडीए) ने दो सीटों पर जीत दर्ज की. मुइज्जू का ये बयान संसदीय चुनाव के नतीजों के एक दिन बाद ही आया है.

ये भी पढ़ें- Ghazipur Landfill Site: गाजीपुर लैंडफिल पर लगी सियासी आग, मंत्री ने प्रमुख सचिव से मांगी रिपोर्ट, 48 घंटे का मिला समय

“चुनाव के नतीजे दुनिया को संदेश दिया है”

मुइज्जू ने जोर देते हुए कहा कि हमने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को बता दिया है कि हम एक गौरवान्वित देश है, जिसे संप्रभुता और स्वतंत्रता पसंद है. उन्होंने आगे यह भी कहा कि संसदीय चुनाव के नतीजे इसका सबूत है कि मालदीव के लोग देश के उज्जवल भविष्य के लिए इस्लाम और इसके सिद्धांतों में विश्वास बनाए रखना चाहते हैं. ये नतीजे मालदीव के लोगों के विजन और उनके उद्देश्यों को लेकर दुनिया को दिया गया संदेश है.

राष्ट्रपति मुइज्जू ने कहा कि हाल में हुए संसदीय चुनाव के नतीजे ने यह साफ कर दिया है कि मालदीव के लोग अपने उज्जवल भविष्य के लिए विदेशी दबाव को इनकार करते हुए स्वायत्तता को चुनना चाहते हैं. गौरतलब है कि मुइज्जू कई बार भारत पर मालदीव के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने का आरोप लगा चुके हैं. मुइज्जू ने पिछले साल सितंबर में ‘इंडिया आउट’ का नारा देते हुए राष्ट्रपति चुनाव जीता था.

“हमें बुली करने का लाइसेंस किसी के पास नहीं”

मुइज्जू ने कहा कि इन चुनावी नतीजों से उन लोगों को करारा जवाब मिला है, जिनके हिडन एजेंडा है. उन लोगों को अब पता चल गया है कि मालदवी के लोग असल में क्या चाहते हैं. मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने इस साल जनवरी में चीन का पांच दिनों का दौरा किया था. इस दौरे से लौटते ही उन्होंने दो टूक कहा था कि हमें बुली करने का लाइसेंस किसी के पास नहीं है.

मुइज्जू ने कहा था कि हम भले ही छोटा देश हो सकते हैं लेकिन इससे किसी को भी हमें बुली करने का लाइसेंस नहीं मिलता. हालांकि, मुइज्जू ने प्रत्यक्ष तौर पर किसी का नाम लेकर ये बयान नहीं दिया था. लेकिन माना गया कि उनका निशाना भारत की तरफ है.

Exit mobile version