Vistaar NEWS

Mumbai Rains: लगातार बारिश से बेहाल हुई मुंबई, रेड अलर्ट जारी, स्कूल-कॉलेज बंद

Mumbai Rains:

मुंबई में बारी बारिश का रेड अलर्ट

Mumbai Rains: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई समेत सूबे के कई इलाकों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बुधवार शाम हुई तेज बारिश के बाद कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. बीती रात हुई बारिश में लोग फंस गए. बारिश उस वक्त हुई जब लोग अपना कामकाज खत्म करके घर लौट रहे थे और भारी बारिश के कारण रास्ते में ही फंस गए. वहीं बारिश से यातायात भी प्रभावित हुआ है. लोकल ट्रेनों की स्पीड थम गई.

वहीं आज के लिए भी मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. जिसके चलते आज भी भारी बारिश का अनुमान है. हालांकि आज सुबह हालात सामान्य हैं. बरसात के चलते हो रही परेशानी को देखते हुए आज मुंबई, पुणे और पिंपरी-चिंचवड के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें- ‘मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं, लेकिन हर बार…’, सीएम पद को लेकर क्या बोले महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार?

इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने मुंबई ,ठाणे, नवी मुंबई ,वसई विरार पालघर, पिंपरी चिंचवड़, पुणे मीरा भयंदर और रायगढ़ और रत्नागिरी के तमाम इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है. IMD की चेतावनी के बाद इन इलाकों में स्कूल कॉलेज बंद करने का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही लोगो को भी एहतियात बरतने के लिए कहा गया है.

पुलिस प्रशासन ने लोगों से जरूरी होने पर ही घरों से निकलने की अपील की है. वहीं मौसम विभाग ने पालघर और सिंधुदुर्ग के तटीय जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है. मुंबई पुलिस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ट्वीट कर कहा, “मुंबईवासियों से अनुरोध है कि वो जरूरी होने पर ही घर निकलें. कृपया सुरक्षित रहें. किसी भी आपात स्थिति में 100 नंबर डायल करें.”

Exit mobile version