Vistaar NEWS

Mumbai Rains: परीक्षा रद्द, ट्रेनें ठप… मुंबई में भारी बारिश का कहर, अभी और मचेगा हाहाकार!

मुंबई में भारी बारिश का कहर

Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. यहां एक ओर जहां सड़कें तालाब बन गई हैं तो वहीं दूसरी तरफ रेलवे ट्रैक पर पानी भरने से ट्रेनों की रफ्तार में लगाम लग गई है. मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनें ठप हैं. इसके अलावा भारी बारिश के कारण मुंबई विश्वविद्यालय ने सोमवार सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक होने वाली CDOE (पूर्व में IDOL) की सभी परीक्षाएं रद्द कर दी हैं.

अगले 3-4 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई सहित पूरे राज्य में अगले 3 से 4 दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई है. मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में 8 जुलाई से 10 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, मध्य रेलवे ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि विभिन्न स्थानों पर जलभराव के कारण, CSMT-ठाणे के बीच मेन लाइन-डाउन और अप फास्ट लाइन पर ट्रेन सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं. हालांकि, डाउन और अप स्लो लाइनें चल रही हैं. चूनाभट्टी में जलभराव के कारण हार्बर लाइन सेवाएं अस्थायी रूप से स्थगित कर दी गई हैं.

बीएमसी कमिश्नर ने संभाला मोर्चा

उधर, बीएमसी कमिश्नर भूषण गगरानी आपदा कंट्रोल रूम से व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. इमरजेंसी कंट्रोल रूम के साथ आपातकालीन कर्मचारी और अधिकारी मुंबई में विभिन्न स्थानों पर तैनात हैं और सभी घटनाक्रमों पर नजर रख रहे हैं. वहीं, भारी बारिश के कारण मुंबई विश्वविद्यालय ने सोमवार सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक होने वाली CDOE (पूर्व में IDOL) की सभी परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. बताया जा रहा है कि अब 13 जुलाई यह परीक्षाएं होंगी.

ये ट्रेनें आज हुई रद्द

न्यूज़ एजेंसी ANI के अनुसार, मुंबई डिवीजन के विभिन्न रेलवे स्टेशन पर जलभराव के चलते निम्नलिखित ट्रेनें रद्द रहेंगी.

12110 (एमएमआर-सीएसएमटी)
11010 (पुणे-सीएसएमटी)
12124 (पुणे-सीएसएमटी डेक्कन)
11007 (पुणे सीएसएमटी डेक्कन)
12127 (सीएसएमटी-पुणे इंटरसिटी एक्सप्रेस)

ये भी पढ़ेंः मोहन कैबिनेट का हुआ विस्तार, रामनिवास रावत ने ली मंत्री पद की शपथ

जलभराव से परेशान हुए लोग

भारी बारिश के कारण मुंबई शहर में सड़कों पर जलभराव देखने को मिल रहा है. वीडियो एलबीएस रोड से है.

Exit mobile version