Vistaar NEWS

‘मेरी तबीयत ठीक है, अफवाहों पर ध्यान न दें’, अस्पताल में भर्ती होने की खबरों पर रतन टाटा का बयान

Ratan Tata

रनत टाटा

Ratan Tata: देश के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा ने अपनी तबियत खराब होने की खबर को अफवाह बताया है और उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर अपनी सेहत का अपडेट दिया है. टाटा संस के चेयरमैन ऐमिरेट्स रतन टाटा की आयु 86 वर्ष है और उन्होंने कहा है कि वो केवल अपनी उम्र संबधी स्वास्थ्य दिक्कतों के कारण रेगुलर चेकअप के लिए गए थे.

खबरें आई थीं कि रतन टाटा को आईसीयू में भर्ती कराया गया है और उनको ब्लड प्रेशर संबंधी दिक्कत हो रही हैं. हालांकि रतन टाटा ने अपने एक्स हैंडल पर खुद पोस्ट करके इस बात को गलत बताया है.

ये भी पढ़ें- नक्सलियों के खात्मे की तैयारी में केंद्र सरकार, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अमित शाह की अहम बैठक

ये खबर गलत है- रतन टाटा

उन्होंने लिखा कि वो उनकी सेहत को लेकर फैल रही खबरों से अनजान नहीं हैं और वो सभी को आश्वस्त करना चाहते हैं कि ये खबरें गलत हैं. वो फिलहाल मेडिकल चेक-अप्स के लिए अस्पताल में भर्ती हैं और उम्र से जुड़ी सामान्य दिक्कतों और स्थिति के लिए ही अस्पताल गए थे. रतन टाटा ने ये भी लिखा है कि चिंता की कोई बात नहीं है और वो मीडिया से आग्रह करते हैं कि वो गलत जानकारी देने से बचें.

रतन टाटा ने दुनिया में टाटा का परचम लहराया

टाटा ग्रुप को भले ही खड़ा जमशेतजी टाटा (Jamshedji Tata) ने किया, लेकिन इस विशाल कारोबारी सम्राज्य को रतन टाटा ने बुलंदियों पर पहुंचाया. साल 1991 में टाटा ग्रुप की कमान संभालने के बाद लंबे समय तक Ratan Tata ने दुनिया में टाटा का डंका बजाया और कंपनियों को मुनाफे का सौदा बनाया. इसके बाद टाटा संस के चेयरमैन पद से 2012 में इस्तीफा देते हुए उन्होंने दिवंगत साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) को कमान सौंपी, लेकिन कई ऐसे मुद्दे उठे कि उन्होंने बोर्ड से मिस्त्री को हटाकर 2016 में एक बार फिर जिम्मेदारी अपने हाथों में ली. हालांकि, 2017 में उन्होंने रिटायरमेंट लेते हुए ये जिम्मेदारी नटराजन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) को दे दी. हालांकि, ट्रस्ट की जिम्मेदारी रतन टाटा ही संभाल रहे हैं.

Exit mobile version