Vistaar NEWS

NDA Meeting: ‘ईवीएम जिंदा है या मर गई’, विपक्ष पर PM मोदी ने कसा तंज

सेंट्रल हॉल में NDA की मीटिंग शुरू

NDA Meeting: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बैठक में आज नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है. इस बैठक के बाद तेलुगु देशम पार्टी चीफ एन चंद्रबाबू नायडू और जनता दल (यूनाइटेड) सुप्रीमो नीतीश कुमार सहित गठबंधन के वरिष्ठ सदस्य राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे. इस दौरान राष्ट्रपति को समर्थन देने वाले सांसदों की सूची सौंपी जाएगी. वहीं, मोदी 3.0 का शपथ ग्रहण नौ जून को होगा.
प्रतीक मिश्रा

विपक्ष पर PM मोदी का तंज, बोले- ईवीएम जिंदा है या मर गई

Delhi : NDA की बैठक में विपक्ष पर PM मोदी का तंज, ”ईवीएम जिंदा है या मर गई”@narendramodi#ndaparliamentrymeeting #bihar #loksabhaelection #narendramodi #bjp #vistaarnews pic.twitter.com/plQtNd5j9d
— Vistaar News (@VistaarNews) June 7, 2024
प्रतीक मिश्रा

एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद मोदी ने कही ये बात

एनडीए संसदीय दल के नेता चुने जाने के बाद पीएम मोदी ने कहा, “एनडीए हिंदुस्तान का सबसे सफल प्री-पोल अलायंस है. मैं ह्रदय से सबका बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं. खुशी की बात है कि इतने बड़े समूह का मुझे स्वागत करने का अवसर मिला है. जो साथी विजयी होकर आए हैं, वे सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं. मेरा बहुत सौभाग्य है. एनडीए के नेता के रूप में आप सब साथियों ने सर्वसम्मति से चुनकर नया दायित्व दिया है और इसके लिए मैं आपका बहुत-बहुत आभारी हूं. 2019 में मैंने एक बात पर बल दिया था विश्वास. जब आप मुझे फिर से एक बार ये दायित्व देते हैं तो इसका मतलब है कि हम दोनों के बीच आपस में विश्वस का सेतु अटूट है. ये अटूट रिश्ता विश्वास की मजबूत धरातल पर है. ये सबसे बड़ी पूंजी होता है. आप सबके लिए जितना धन्यवाद करूं, उतना कम है.”

प्रतीक मिश्रा

भारत की जनता को मोदी पर विश्वास– चिराग पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने नरेंद्र मोदी के नाम का समर्थन किया है. उन्होंने कहा, “मैं सभी सांसदों का स्वागत करता हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद करता हूं. आपके भीतर की इच्छाशक्ति की वजह से ही एनडीए को प्रचंड जीत मिली है. ये कोई सामान्य बात नहीं है. लगातार तीसरी बार आपके नेतृत्व में जीत मिली है. आपकी वजह से आज हम दुनिया में कहते हैं कि भारत पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है. ये देन आपकी है. भारत की जनता को आप पर विश्वास है. मेरी पार्टी आपको एनडीए के संसदीय दल के नेता के तौर पर समर्थन देती है.”

प्रतीक मिश्रा

नीतीश कुमार ने विपक्ष पर कसा तंज

एनडीए संसदीय दल की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों पर तंज कसा है. उन्होंने कहा, “अगली बार जब आप (नरेंद्र मोदी) आए तो कुछ लोग जो इधर उधर जीत गए हैं, अगली बार सब हारेगा. हमको पूरा भरोसा है.”

प्रतीक मिश्रा

हमारा गठबंधन फेविकोल का जोड़- एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने कहा कि भाजपा के साथ हमारा गठबंधन फेविकोल का जोड़ है, यह टूटेगा नहीं. उन्होंने कहा, ” पीएम मोदी के नेतृत्व में देश काफी आगे बढ़ेगा. उन्हें मेरी बहुत शुभकामनाएं.”

प्रतीक मिश्रा

नीतीश कुमार बोले- हम मिलकर करेंगे काम

बिहार के सीएम और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी के नाम का समर्थन किया है. उन्होंने कहा, “बिहार के सभी लंबित काम पूरे किए जाएंगे. यह बहुत अच्छी बात है कि हम सभी एक साथ आए हैं और हम सभी आपके (पीएम मोदी) साथ मिलकर काम करेंगे. आप रविवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन मैं चाहता था कि आप आज ही शपथ लें. जब भी आप शपथ लेंगे, हम आपके साथ होंगे. हम सभी आपके नेतृत्व में मिलकर काम करेंगे.”

प्रतीक मिश्रा

मोदी ने भारत को ग्लोबल पावर बनाया- चंद्रबाबू नायडू

#watch | At the NDA Parliamentary Party meeting, TDP chief Chandrababu Naidu says “Union HM Amit Shah addressed a very powerful public meeting (in Andhra Pradesh) and it made a big difference. Several leaders came to Andhra Pradesh and they addressed rallies. It has given… pic.twitter.com/6WAuczIxSC
— ANI (@ANI) June 7, 2024
प्रतीक मिश्रा

नितिन गडकरी और कुमारस्वामी ने किया समर्थन

राजनाथ सिंह के प्रस्ताव का भाजपा नेता नितिन गडकरी और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने समर्थन किया.

प्रतीक मिश्रा

अमित शाह ने किया प्रस्ताव का समर्थन

एनडीए संसदीय दल की बैठक में भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी का नाम प्रधानमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया. इस प्रस्ताव का अमित शाह ने समर्थन किया है. उन्होंने कहा, “पिछले 10 सालों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने नई ऊंचाईयों को छुआ है. आने वाले समय में भी देश नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इतिहास रचेगा.”

प्रतीक मिश्रा

राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा

भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने एनडीए के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में मोदी ने 10 सालों में जो काम किया है, उसकी तारीफ देश और दुनिया दोनों ही जगहों पर हुई है.

प्रतीक मिश्रा

पुराने संसद भवन में NDA संसदीय दल की बैठक शुरू

Exit mobile version