Vistaar NEWS

अनमोल बिश्रोई पर NIA ने रखा 10 लाख का इनाम, बिश्नोई गैंग का मुख्य हैंडलर, बाबा सिद्दीकी हत्या में सामने आया था नाम

Anmol Bishnoi

अनमोल, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का मुख्य हैंडलर है.

Anmol Bishnoi: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद आरोपियों ने पूछताछ में अनमोल बिश्नोई का नाम लिया था. अब राष्ट्रीय सुरक्षा जांच एजेंसी (NIA) अनमोल बिश्नोई पर 10 लाख का इनाम घोषित कर दिया है. अनमोल, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का मुख्य हैंडलर है. बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में अनमोल की भूमिका लगातार सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसी ने ये फैसला लिया है. बाबा सिद्दीकी हत्या के शूटरों ने पूछताछ में मुंबई क्राइम ब्रांच को अनमोल का नाम प्रमुख तौर बताया था.

बीते कई दिनों से बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को बिश्नोई गैंग की तरफ से धमकियां दी जा रही है. कुछ दिन पहले एक्टर सलमान के घर पर लॉरेंस के गुर्गों ने फायरिंग भी करवाई थी। उस वक्त भी अनमोल बिश्नोई का नाम सामने आया था. इस घटना को लेकर मुंबई पुलिस पहले ही अनमोल बिश्नोई का लुकआउट नोटिस जारी कर चुकी है, अब एनआईए ने भी एक्शन लेते हुए उसपर दस लाख का इनाम घोषित कर दिया है.

 

कौन है अनमोल बिश्नोई

अनमोल बिश्नोई उर्फ ​​भानु गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भाई है. यह न केवल बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल था यह पंजाबी गायक-राजनेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी आरोपी है. साल 2023 में, जांच एजेंसी ने उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अनमोल फर्जी पासपोर्ट पर भारत से भागा हुआ है. ऐसी बातें सामने आती रही है कि अनमोल कथित तौर पर अपना ठिकाना बदलता रहता है. पिछले साल उसे केन्या और इस साल कनाडा में देखा गया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अनमोल पर 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं. वह जोधपुर जेल में सजा काट चुका है. उसे 7 अक्टूबर 2021 को जमानत पर रिहा किया गया था.

यह भी पढें: ओडिशा में लैंडफॉल के बाद ‘दाना’ तूफान का रौद्र रूप, 120 किलोमीटर की रफ्तार, 10 लाख लोग सुरक्षित जगह पहुंचे

अनमोल ने अपने गुर्गों के द्वारा इसी साल 14 अप्रैल को एक्टर सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर गोलियां चलाई थी. अनमोल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी. इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने वां अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (LOC) नोटिस जारी किया है.

 

Exit mobile version