Vistaar NEWS

Kolkata Case: IMA का देशव्यापी हड़ताल का ऐलान, अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में 19 गिरफ्तार

Kolkata Doctor Rape Case

प्रतीकात्मक चित्र

Kolkata Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की जूनियर डॉक्टर की रेप और हत्या के मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है. देशभर के डॉक्टर और मेडिकल स्टॉफ जूनियर डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी अब हड़ताल की घोषणा कर दी है. दूसरी तरफ, अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में अब तक पुलिस ने 19 लोगों की गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें- Independence Day: PM मोदी के भाषण के दौरान पिछली पंक्ति में क्यों बैठे थे राहुल गांधी? सरकार ने बताई ये वजह

IMA ने किया हड़ताल का ऐलान

कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या को लेकर अब Indian Medical Association ने 17 अगस्त को देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है. दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन की बैठक में ये तय किया गया, जिसकी जानकारी देते हुए दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. आलोक भंडारी ने कहा, “आज हमारी आपातकालीन बैठक हुई. कलकत्ता में हमारी एक बहन-बेटी के साथ जो हुआ उससे सब लोग रोष में थे और इस दर्द से बहुत पीड़ित थे. दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने इस घटना के खिलाफ राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है”.

उन्होंने कहा कि अगर सरकार अभी भी नहीं जागी और इन समस्याओं का कोई स्थायी समाधान नहीं निकाला तो चिकित्सा पेशे से जुड़े लोगों को सड़कों पर आना होगा. इसी मांग के साथ हमने शनिवार से रविवार 24 घंटे के लिए हड़ताल का आह्वान किया है. यह आखिर जनता का ही मुद्दा है. इससे ज्यादा शर्मनाक बात इस देश के लिए नहीं हो सकती है.

यह भी पढ़ें- “बंगाल को बांग्लादेश बनाना चाहते हैं…”, डॉक्टर रेप-मर्डर कांड को लेकर ममता बनर्जी ने विपक्ष पर बोला हमला

सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट को लागु करने की मांग

बता दें कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा होने वाली विरोध-प्रदर्शन की वजह से शनिवार 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से रविवार 18 अगस्त को सुबह 6 बजे तक 24 घंटे तक सभी सेवाएं बंद रहेंगी. इसके साथ ही IMA ने सरकार से अस्‍पतालों को सेफ जोन घोषित करने की मांग को लेकर धरना देने वाली है. इसके साथ ही इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सरकार से सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट को तुरंत लागु करने की मांग की है.

बता दें कि ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के दौरान गुस्साई भीड़ ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की. इस दौरान कई मेडिकल स्टाफ को भी चोट आईं. जूनियर डॉक्टर के साथ हैवानियत के मामले में सीबीआई को जांच सौंपी गई है.

 

Exit mobile version