Vistaar NEWS

‘अब धारा 370 कोई वापस नहीं ला सकता’, नौशेरा में अमित शाह का विपक्ष पर हमला, पाकिस्तान को भी दी चेतावनी

Amit shah

अमित शाह

Jammu-Kashmir Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नौशेरा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना के समर्थन में जमसभा को संबोधित किया. रैली में अमित शाह ने नेशनल कान्फ्रेंस और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ये दोनों पार्टियां पत्थरबाजों और आतंकवादियों को रिहा करना चाहते हैं.

अमित शाह ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला जम्मू की पहाड़ियों में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की बात कर रहे हैं, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि यह मोदी सरकार है और हम आतंकवाद को पाताल में दफन कर देंगे. किसी भी आतंकवादी या पत्थरबाज को छोड़ा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ें- Quad Summit 2024: UNSC में भारत की स्थायी सीट पर समर्थन, आतंकवाद के खिलाफ सख्त रुख

‘वे गोली चलाएंगे तो हम गोले से जवाब देंगे’

अमित शाह ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला और राहुल गांधी पाकिस्तान के साथ बातचीत के लिए प्रयासरत हैं. मैं फारूक अब्दुल्ला और राहुल गांधी को बताना चाहता हूं कि जब तक आतंकवाद का सफाया नहीं हो जाता, पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत नहीं होगी. मैं अपने शेरों (जम्मू-कश्मीर के युवाओं) से बात करूंगा, पाकिस्तान से नहीं. उन्होंने कहा कि अगर वे गोली चलाएंगे तो हम गोले से जवाब देंगे.

आरक्षण को लेकर राहुल गांधी पर बोला हमला

अमित शाह ने आरक्षण को लेकर भी नेकां-कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि किसी को भी पहाड़ी, गुज्जर, दलित, अन्य पिछड़े वर्गों सहित वंचित वर्गों को दिए गए आरक्षण को छूने की अनुमति नहीं दी जाएगी. राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी अमेरिका में कह रहे हैं कि आरक्षण की जरूरत नहीं है. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि आपको योग्य समुदायों के लिए आरक्षण खत्म करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

“धारा 370 कोई वापस नहीं ला सकता”

नौशेरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “…फारूक अब्दुल्ला कहते हैं कि वे धारा 370 को वापस लाएंगे. फारूक साहब, अब धारा 370 कोई वापस नहीं ला सकता…अब बंकरों की जरूरत नहीं है क्योंकि गोली चलाने की कोई हिम्मत नहीं कर सकता. अगर वहां गोली आई तो गोली का जवाब गोले से दिया जाएगा…वे चाहते हैं कि हम पाकिस्तान के साथ वार्ता करें…हम आतंकवाद के समाप्त होने तक पाकिस्तान के साथ वार्ता करने के पक्ष में नहीं हैं…”

Exit mobile version