Vistaar NEWS

Farooq Abdullah: ‘पाकिस्तान ने नहीं पहनी चूड़ियां’, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के PoK वाले बयान पर फिर जागा फारूक अब्दुल्ला का PAK प्रेम

फारूक अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

Farooq Abdullah News: लोकसभा चुनाव के बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के ‘पीओके का भारत में विलय होगा’ वाले बयान पर पलटवार कर विवाद खड़ा कर दिया है. अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं और उनके पास भी एटम बम है.

दरअसल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि भारत पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर अपना दावा कभी नहीं छोड़ेगा. रक्षा मंत्री ने कहा कि हम पीओके वापस लेने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि भारत को बल प्रयोग करके इस पर कब्जा नहीं करना पड़ेगा क्योंकि जम्मू-कश्मीर के विकास को देखकर वहां के लोग पाकिस्तान छोड़ना चाहते हैं. वहीं, अब इस बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने प्रतिक्रिया दी है.

अब्दुल्ला ने कहा, “अगर रक्षा मंत्री कह रहे हैं तो करें. हम रोकने वाले कौन होते हैं. लेकिन याद रखें, वो भी (पाकिस्तान) चूड़ियां पहने हुए नहीं हैं, उनके पास भी एटम बम है, और दुर्भाग्य से वह एटम बम हमारे ऊपर ही गिरेगा.”

ये भी पढ़ेंः फतेहपुर सीकरी से बेटे को चुनाव लड़ाना MLA पिता को पड़ा भारी, भाजपा ने थमाया कारण बताओ नोटिस

पुंछ हमले को लेकर कही ये बात

नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष ने पुंछ में आतंकियों द्वारा भारतीय वायुसेना पर हमले को लेकर भी केंद्र सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा, “यह बहुत अफसोसजनक है. वे(BJP) कहते थे कि आतंकवाद के लिए 370 जिम्मेदार है तो आज 370 नहीं है, अब इस देश में आतंकवाद है या नहीं, इसका जवाब आप गृह मंत्री अमित शाह से पूछें? हमारे सिपाही रोज शहीद होते हैं लेकिन वे खामोश हैं.” इस दौरान फारूख अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि भारत और पाकिस्तान को बातचीत करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जब वह चीन के साथ 19 बार बातचीत कर चुके हैं तो पाकिस्तान के साथ बातचीत क्यों नहीं करना चाहते.

Exit mobile version