Vistaar NEWS

Pakistan News: इमरान खान की PTI पर लगेगा प्रतिबंध, शहबाज सरकार का बड़ा फैसला

Pakistan News

Pakistan News

Pakistan News: पाकिस्तान में शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है. देश के सूचना मंत्री ने सोमवार को इसकी घोषणा की. पीटीआई पाकिस्तान की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है. पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री अताउल्लाह तरार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कथित तौर पर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के लिए पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, सरकार इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में भेजेगी.

पीटीआई के खिलाफ कई सबूत: मंत्री

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (N) के नेतृत्व वाली सरकार का यह फैसला सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश के कुछ दिनों बाद आया है, जिसमें इमरान खान की पार्टी को महिलाओं और अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित सीटों के लिए योग्य घोषित किया गया था, जिससे पीटीआई के लिए नेशनल असेंबली में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने का रास्ता साफ हो गया. प्रतिबंध के फैसले की घोषणा करते हुए मंत्री ने कहा कि इस कार्रवाई के लिए “विश्वसनीय सबूत” मौजूद हैं. उन्होंने कहा, “विदेशी फंडिंग मामले, 9 मई के दंगों, सिफर प्रकरण और अमेरिका में पारित प्रस्ताव को देखते हुए हमारा मानना ​​है कि पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने के लिए बहुत ही विश्वसनीय सबूत मौजूद हैं.”

यह भी पढ़ें: UP: ‘…फर्जी नैरेटिव का समय रहते नहीं दिया जवाब’, अनुप्रिया पटेल ने बता डाला लोकसभा चुनाव में कहां चूक गई NDA

सरकार के पास बैन लगाने का अधिकार नहीं: नईम हैदर

वहीं कानूनी मामलों को लेकर इमरान खान के प्रवक्ता तरार नईम हैदर पंजुथा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस का जवाब देते हुए कहा कि सरकार के पास पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने का अधिकार नहीं है. इससे पहले, रविवार को पाकिस्तान की एक अदालत ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को कथित भ्रष्टाचार के एक नए मामले की जांच के लिए आठ दिन की हिरासत के लिए भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारियों को सौंपा गया था.

 

 

Exit mobile version