Vistaar NEWS

अग्निवीर, कृषि कानून से लेकर NEET पेपर लीक तक…राहुल गांधी ने लोकसभा में उठाए कई मुद्दे

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

Parliament Session 2024: विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे केवल हिंसा, नफरत और झूठ की बात करते हैं. पीएम मोदी ने राहुल गांधी के भाषण को बाधित करते हुए कहा कि पूरे हिंदू समुदाय को “हिंसक” के रूप में चित्रित करना एक गंभीर मामला है. इस बयान के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी से माफ़ी मांगने की मांग की. ऐसा नहीं है कि अपने संबोधन के दौरान राहुल ने सिर्फ हिंदुत्व का मुद्दा उठाया हो. इसके अलावा भी उन्होंने अग्निवीर, कृषि कानून, जांच एजेंसियों का दुरुपयोग, नीट और मणिपुर का मुद्दा उठाया.

नीट को कारोबारी एग्जाम बना दिया: राहुल

राहुल गांधी ने संसद में छात्रों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरकार ने नीट को कारोबारी एग्जाम बना दिया है. देश में एक-एक पेपर लीक होते जा रहे हैं. आ स्थिति ऐसी हो गई है कि अगर पैसा नहीं दिया गया तो मेडिकल कॉलेज नहीं मिलता है.

सरकार किसानों को डराने के लिए तीन नए कृषि कानून लाई- राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार किसानों को डराने के लिए तीन नए कृषि कानून लाई. किसानों ने तीन नए कृषि कानूनों का विरोध किया. आप किसानों को आतंकवादी कहते हैं. जमीन का मुआवजा नहीं दिया गया. किसानों के लिए मौन नहीं रखा गया. सरकार ने किसानों की कर्ज माफ नहीं किया. सरकार ने कहा किसानों को MSP नहीं मिलेगी.

यह भी पढ़ें: Parliament Session 2024 LIVE: “आप हिन्दू नहीं…”, राहुल गांधी ने दिया बयान तो सदन में खड़े होकर पीएम मोदी ने दिया ये जवाब

अग्निवीर योजना सेना की PMO की योजना है- राहुल गांधी

लोकसभा में राहुल गांधी ने कहा कि अग्निवीर योजना योजना सेना की योजनी नहीं है. यह PMO की योजना है. उन्होंने कहा कि यह बात पूरी देश जानता है.

हिंसा, डर, नफरत नहीं फैला सकता हिंदू- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा कि हिंदू हिंसा, डर, नफरत नहीं फैला सकता और बीजेपी 24 घंटे नफरत फैलाती है.

पीएम मोदी के लिए मणिपुर राज्य है ही नहीं- राहुल

राहुल ने कहा कि पिछले एक साल से मणिपुर में गृह युद्ध हो रहा है लेकिन पीएम मोदी अभी तक मणिपुर नहीं गए है. पीएम मोदी के लिए मणिपुर राज्य है ही नहीं. हमने पीएम मोदी से कहा कि मणिपुर चले जाइए लेकिन वो नहीं गए.

Exit mobile version