Vistaar NEWS

NDA ने पास किया ‘मोदी 3.0’ का पहला इम्तिहान, ओम बिरला बने लोकसभा स्पीकर

ओम बिरला बने लोकसभा स्पीकर

Parliament Session 2024: ओम बिरला बुधवार को लोकसभा स्पीकर चुन लिए गए हैं. केंद्र सरकार की ओर से विपक्षी दलों के साथ सहमति बनाने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं बनी. सत्तारूढ़ एनडीए की ओर से भाजपा सांसद ओम बिरला तो विपक्षी इंडिया ब्लॉक की तरफ से कांग्रेस सांसद के. सुरेश उम्मीदवार थे. पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा स्पीकर पद के लिए बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा. उधर, विपक्षी सांसदों ने भी सुरेश के नाम का प्रस्ताव रखा. लेकिन ध्वनिमत से ओम बिरला को स्पीकर चुन लिया गया. इस तरह से भाजपा सांसद ओम बिरला लगातार दूसरी बार लोकसभा के स्पीकर बने हैं.
प्रतीक मिश्रा

सपा अध्यक्ष ने ओम बिरला को दी बधाई

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ओम बिरला को स्पीकर बनने की बधाई दी. यादव ने कहा, “आपके पास 5 साल का अनुभव रहा है. मैं आपको अपने सभी सांसदों की तरफ से बधाई देता हूं. लोकसभा के अध्यक्ष के रूप में आप हर सदस्य को बराबरी का मौका और सम्मान देंगे.”

प्रतीक मिश्रा

राहुल गांधी ने ओम बिरला को दी बधाई

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने दोबारा स्पीकर बनने पर ओम बिरला को बधाई दी. राहुल ने कहा, “मैं आपको पूरे विपक्ष और इंडिया गठबंधन की ओर से बधाई देना चाहता हूं. यह सदन भारत के लोगों की आवाज का प्रतिनिधित्व करता है और आप उस आवाज के अंतिम निर्णायक हैं.”

प्रतीक मिश्रा

राहुल गांधी बने नेता विपक्ष

प्रतीक मिश्रा

छत्तीसगढ़ के CM विष्षुदेव साय ने कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रतीक मिश्रा

'आपके चेहरे की मीठी-मीठी मुस्कान…', बोले मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओम बिरला को पुनः लोकसभा स्पीकर बनने पर बधाई दी है. उन्होंने कहा, ”मैं पूरे सदन को बधाई देता हूं. हम सभी का विश्वास है कि आने वाले पांच साल में आप हमारा मार्गदर्शन करेंगे. आपके चेहरे की मीठी-मीठी मुस्कान सदन को भी खुश रखती है.”

प्रतीक मिश्रा

ओम बिरला बने लोकसभा स्पीकर

प्रतीक मिश्रा

PM मोदी ने ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा सांसद ओम बिरला को लोकसभा स्पीकर के रूप में निर्वाचित करने के लिए प्रस्ताव पेश किया.

प्रतीक मिश्रा

राहुल गांधी संसद पहुंचे

प्रतीक मिश्रा

संसद भवन पहुंचे NDA उम्मीदवार ओम बिरला

प्रतीक मिश्रा

विपक्ष से किरेन रिजिजू की अपील

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि लोकसभा स्पीकर को सर्वसम्मति से चुनना बेहतर है. मुझे लगता है कि हमारे पास अभी भी समय है और हम कांग्रेस पार्टी से एक और अपील करेंगे. हम चुनाव के लिए भी तैयार हैं.

Exit mobile version