Vistaar NEWS

“PM मोदी से झुककर हाथ मिलाया और मुझसे…”, ओम बिरला पर Rahul Gandhi ने साधा निशाना, स्पीकर ने दी ये नसीहत

Rahul Gandhi On OM Birla

राहुल गांधी, पीएम मोदी और ओम बिरला

Rahul Gandhi On OM Birla: विपक्ष के नेता राहुल गांधी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के बीच सोमवार को सदन के अंदर बहस हो गई. दरअसल, राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान ओम बिरला पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने उनसे पूछा कि जब वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले तो उन्होंने उनके सामने झुककर क्यों प्रणाम किया? राहुल गांधी ने कहा, “जब आपने मुझसे हाथ मिलाया तो आप सीधे खड़े थे. लेकिन जब आपने मोदीजी से हाथ मिलाया तो आप उनके सामने झुककर खड़े थे.” विपक्षी गुट ने राहुल गांधी के बयान का स्वागत किया, जबकि एनडीए सांसदों ने इस पर आपत्ति जताई. वहीं अमित शाह ने खड़े होकर कहा कि यह आसन के खिलाफ है.

ओम बिरला ने किया पलटवार

राहुल के बयान पर ओम बिरला ने भी पलटवार किया. उन्होंने कहा, “माननीय प्रधानमंत्री सदन के नेता हैं और यह मेरी संस्कृति और नैतिकता में है कि मैं अपने बड़ों से मिलते समय झुकता हूं और और जरूरत पड़ने पर उनके पैर भी छूते हैं. वहीं अपनी उम्र के लोगों के साथ बराबरी का व्यवहार करता हूं.” हालांकि, कांग्रेस नेता यहीं नहीं रुके और आगे कहा मैं आपके विचारों को सम्मानपूर्वक स्वीकार करता हूं सर, लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि सदन में अध्यक्ष से बड़ा कोई नहीं है.”.

राहुल गांधी ने कहा, “आप अध्यक्ष हैं और आपको किसी के सामने झुकना नहीं चाहिए.” रायबरेली से कांग्रेस सांसद ने कहा कि लोकसभा में अध्यक्ष का फैसला अंतिम होता है और इस भावना से सदन के सदस्य के रूप में हम उनके अधीन हैं.

यह भी पढ़ें: अग्निवीर, कृषि कानून से लेकर NEET पेपर लीक तक…राहुल गांधी ने लोकसभा में उठाए कई मुद्दे

राहुल के बयान पर सदन में हंगामा

बता दें कि सदन में आज राहुल गांधी हमलावर दिखे. अग्निवीर से लेकर नीट पेपर लीक, कृषि कानून और मणिपुर तक पर उन्होंने बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश की. राहुल गांधी के ‘हिंदू धर्म’ वाले बयान पर सदन में खूब हंगामा हुआ. पीएम मोदी ने खुद खड़े होकर कहा कि विपक्ष के नेता के इस बयान से करोड़ों हिन्दुओं की भावना को ठेस पहुंची है. हिन्दुओं को लेकर ऐसा बयान देना एक गंभीर विषय है. अमित शाह ने भी राहुल गांधी पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए.

Exit mobile version