Vistaar NEWS

‘JMM, RJD और कांग्रेस, झारखंड के 3 सबसे बड़े दुश्मन’, जमशेदपुर में बोले PM मोदी

PM Modi

जमशेदपुर में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी

PM Modi In Jamshedpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को झारखंड के दौरे पर हैं. यहां जमशेदपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने वादा किया था कि आमने सामने बात होगी. जब मैं सुबह रांची पहुंचा तो मौसम ज्यादा खराब हो गया, हेलिकॉप्टर उड़ नहीं सकता था. इस लिए मैंने तय किया कि सड़क के रास्ते ही जमशेदपुर जाऊंगा. रास्ते भर बारिश भी अपने आशीर्वाद बरसा रही थी और भींगते हुए भारी बारिश के बीच लोग पूरे रास्ते में खड़े थे. ये प्यार ये आशीर्वाद मेरे जीवन की बहुत बड़ी पूंजी है.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “… बीते लोकसभा चुनाव में सारा विपक्ष मोदी को हराने के लिए बेचैन था. पूरी जमात, बड़े-बड़े षड़यंत्र, बड़ी-बड़ी साजिशें, झूठ की इतनी बड़ी मशीनरी, देश को बांटने और तोड़ने वाली ताकतें… लेकिन आपका आशीर्वाद उन सब पर भारी पड़ा. मैं आपके इस प्यार और आशीर्वाद के लिए भी आपका धन्यवाद करता हूं.”

ये भी पढ़ें-  ‘नवंबर में हों दिल्ली विधानसभा के चुनाव’, इस्तीफे के ऐलान के बाद केजरीवाल ने की मांग, सिसोदिया के नाम पर जानें क्या बोले

“सारा विपक्ष मोदी को हराने के लिए बेचैन था”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “… बीते लोकसभा चुनाव में सारा विपक्ष मोदी को हराने के लिए बेचैन था. पूरी जमात, बड़े-बड़े षड़यंत्र, बड़ी-बड़ी साजिशें, झूठ की इतनी बड़ी मशीनरी, देश को बांटने और तोड़ने वाली ताकतें… लेकिन आपका आशीर्वाद उन सब पर भारी पड़ा। मैं आपके इस प्यार और आशीर्वाद के लिए भी आपका धन्यवाद करता हूं.”

झारखंड के 3 बड़े दुश्मन- पीएम मोदी

झारखंड के तीन दुश्मन हैं, झामुमो, राजद और कांग्रेस. राजद आज भी झारखंड से अपने गठन का बदला लेना चाहता है. और कांग्रेस को झारखंड से नफरत है. कांग्रेस ने इतने दशकों तक दिल्ली से देश पर शासन किया. लेकिन उन्होंने पिछड़ों, आदिवासियों और दलितों को आगे नहीं आने दिया… आदिवासी वोटों का इस्तेमाल कर झामुमो राजनीति में आगे आई. लेकिन आज वे उन लोगों के साथ खड़े हैं जिन्होंने आदिवासियों के जंगलों पर कब्जा कर लिया…”

“JMM में कांग्रेस का भूत घुस गया है”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “JMM के लोग बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों के साथ खड़े हैं. ये घुसपैठिए और कट्टरपंथी JMM को भी अपने कब्जे में लेते जा रहे हैं. इनके लोग झारखंड मुक्ति मोर्चा के भीतर भी घुस गए हैं. जानते हैं ऐसा क्यों हुआ? क्योंकि JMM में कांग्रेस का भूत घुस गया है. जब किसी पार्टी में कांग्रेस का भूत घुस जाता है, तो तुष्टिकरण ही उस दल का इकलौता एजेंडा बन जाता है. इसके लिए सबसे पहले ये लोग दलित, आदिवासी और पिछड़ा समाज के हितों की बलि चढ़ाते हैं. यही हाल JMM का भी हो रहा है.”

Exit mobile version