Vistaar NEWS

PM Modi Russia Visit: दो दिवसीय दौरे पर रूस पहुंचे पीएम मोदी, गार्ड ऑफ ऑनर के साथ हुआ स्वागत

PM Modi Russia Visit

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi Russia Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस की राजधानी मॉस्को पहुंच गए हैं. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री दो दिवसीय यात्रा पर रूस पहुंचे हैं. यहां पीएम रूसी राष्ट्रपति के साथ 22वें रूस-भारत वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. दोनों नेताओं के बीच अनौपचारिक बातचीत की भी उम्मीद है. मॉस्को एयरपोर्ट पर पीएम का रूस के प्रथम उप प्रधानमंत्री डेनिस मंटुरोव ने स्वागत किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने रूस पहुंचकर मीडिया से बात की. यहां TASS न्यूज एजेंसी से बातचीत में पीएम मोदी ने कहा, “अपने दोस्त व्लादिमीर पुतिन से मिलने के लिए उत्सुक हूं.”
पीएम नरेंद्र मोदी के मॉस्को पहुंचने पर भारतीय समुदाय ने उनका भव्य स्वागत किया. बच्चों ने तिरंगा के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया. उन्होंने कई लोगों से हाथ भी मिलाया और उनके स्वागत में मौजूद लोगों को पीएम ने संबोधित भी किया.

ये भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: कठुआ में आतंकियों की कायराना हरकत, सेना के वाहन पर फेंके ग्रेनेड, 2 जवान घायल

पीएम मोदी ने रूस पहुंचकर दिया अपड़ेट

पीएम नरेंद्र मोदी ने रूस पहुंचने के बाद अपडेट दिया है कि वह मॉस्को पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा, “मॉस्को में लैंड किया. हमारे देशों के बीच विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने के लिए उत्सुक हूं, खासकर आपसी सहयोग के क्षेत्रों में. हमारे देशों के बीच मजबूत संबंधों से हमारे लोगों को बहुत फायदा होगा.”

शाम 5 बजे मॉस्को पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय समयानुसार 5 बजे मॉस्को पहुंचे हैं. उनका विमान मॉस्को हवाई अड्डे पर लैंड किया. यहां प्रधानमंत्री के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. पीएम को मॉस्को एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. उनके लिए खास रिसेप्शन का भी प्रोग्राम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राष्ट्रपति पुतिन डिनर पर मेजबानी करेंगे. यह एक प्राइवेट डिनर होगा, जिसका पुतिन ने मॉस्को के बाहरी इलाके में हॉलिडे होम के रूप में जाने जाने वाले डाच में इंतजाम किया है.

Exit mobile version