Vistaar NEWS

घाटी में पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन को PM Modi ने दिखाई हरी झंडी, पीएम बोले- दशकों तक परिवारवाद की राजनीति का शिकार रहा जम्मू कश्मीर

पीएम मोदी

पीएम मोदी

PM Modi ने मंगलवार को जम्मू में 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. ये परियोजनाएं स्वास्थ्य, शिक्षा, रेल, सड़क, विमानन, पेट्रोलियम, नागरिक बुनियादी ढांचे सहित कई क्षेत्रों से संबंधित हैं. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने करीब 1500 नए भर्ती किए गए सरकारी अधिकारियों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किया है. आज पीएम मोदी ‘विकसित भारत, विकसित जम्मू’ अभियान के हिस्से के रूप में विभिन्न पहलों के लाभार्थियों से भी मुलाकात कर सकते हैं. बता दें कि पीएम मोदी ने घाटी में पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन और संगलदान स्टेशन-बारामूला स्टेशन के बीच ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई.

 

पीएम मोदी ने किया जनसभा को संबोधित

पीएम मोदी ने जम्मू में एक सार्वजनिक जनसभा को भी संबोधित किया, “मेरा यहां से 40 साल से भी ज्यादा पुराना नाता रहा है’ बहुत कार्यक्रम किए हैं, बहुत बार आया हूं.जम्मू-कश्मीर के लोगों का प्यार हम सभी के लिए बहुत बड़ा आशीर्वाद है.” पीएम मोदी ने कहा, “हम विकसित जम्मू-कश्मीर बनाकर ही रहेंगे. 70 वर्षों से अधूरे आपके सपने आने वाले कुछ ही सालों में मोदी पूरे करेगा. एक वह दिन थे जब जम्मू-कश्मीर से सिर्फ निराशा की खबरें आती थी. बम, बंदूक, अपहरण, अलगाव ऐसी ही बातें जम्मू-कश्मीर का दुर्भाग्य बना दी गई थी लेकिन आज जम्मू-कश्मीर विकसित होने के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है.”

पीएम ने कहा, “जम्मू-कश्मीर बहुत दशकों तक परिवारवाद की राजनीति का शिकार रहा है. परिवारवाद की राजनीति करने वालों ने सिर्फ अपना स्वार्थ देखा है. ऐसी परिवारवादी सरकारें युवाओं के लिए योजनाएं नहीं बनाती. सिर्फ अपने परिवार की सोचने वाले लोग कभी आपके परिवार की चिंता नहीं करेंगे.”

Exit mobile version