Vistaar NEWS

“भाजपा चुनावी मशीन नहीं, पार्टी ने लोगों के दिलों में…”, सदस्यता समारोह में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी

पीएम मोदी

BJP Membership Drive: पीएम मोदी ने 2 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा के ‘संगठन पर्व सदस्यता अभियान 2024’ की शुरुआत की. इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री और मौजूदा पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई अन्य नेता मौजूद थे. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, “आज सदस्यता अभियान का एक और दौर शुरू हो रहा है. भारतीय जनसंघ से लेकर अब तक हमने देश में एक नई राजनीतिक संस्कृति बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया है. जिस संगठन या राजनीतिक दल के माध्यम से जनता सत्ता देती है, वह इकाई, वह संगठन, वह दल… अगर वह लोकतांत्रिक मूल्यों का पालन नहीं करता है, अगर उसमें आंतरिक लोकतंत्र नहीं रहता है, तो ऐसी स्थिति पैदा होती है जिसका सामना आज कई अन्य राजनीतिक दल कर रहे हैं.”

बीजेपी ने लोगों के दिलों में जगह बनाई है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, “कई पीढ़ियों ने इस पार्टी में अपना जीवन लगाया है, तब जाकर आज पार्टी ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है.” उन्होंने पार्टी में अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए कहा कि उन्होंने दीवारों पर कमल बनाया, लेकिन हमेशा विश्वास था कि कमल लोगों के दिलों में खिलेगा.

“जब मैं राजनीति में नहीं था, जनसंघ के समय में उत्साही कार्यकर्ता दीवारों पर दीये बनाते थे, और अन्य राजनीतिक दलों के कई नेता अपने भाषणों में मजाक उड़ाते हुए कहते थे कि दीवारों पर दीये बनाने से सत्ता नहीं मिलेगी. हम वो लोग हैं जिन्होंने दीवारों पर श्रद्धा के साथ कमल बनाया क्योंकि हमारा मानना ​​था कि दीवारों पर बनाया गया कमल अंततः दिलों पर भी बनेगा.”

सदस्यता परिवार का विस्तार है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के लिए सदस्यता अभियान परिवार का विस्तार है. उन्होंने चुनावों में महिलाओं की अधिकतम भागीदारी के लिए एक विचार भी पेश किया. उन्होंने कहा, “यह सदस्यता अभियान केवल एक अनुष्ठान नहीं है. यह हमारे परिवार का विस्तार है…यह संख्याओं का खेल नहीं है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कितनी संख्या हासिल करते हैं. यह सदस्यता अभियान एक वैचारिक और भावनात्मक आंदोलन है.”

उन्होंने आगे कहा, ” इसी अवधि में राज्य विधानसभाओं और लोकसभा में 33% आरक्षण लागू हो चुका होगा. अगर इस अवधि में महिलाओं के लिए 33% आरक्षण लागू हो जाता है, तो मैं अपने सदस्यता अभियान में उन सभी लोगों को शामिल करूंगा, जो अधिक से अधिक महिलाओं को जिताकर विधायक और सांसद बना सकें.”

यह भी पढ़ें: “ट्रायल पूरा होने में वक्‍त लगेगा”, यह कहते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दी केजरीवाल के पूर्व पीए बिभव कुमार को जमानत

भाजपा चुनाव मशीन नहीं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, “हम सिर्फ एक चुनाव मशीन नहीं हैं. हम वो पोषक तत्व हैं जो देशवासियों के सपनों को पोषित करते हैं. हम वो पोषक तत्व हैं जो देश के सपनों को संकल्पों में और उन संकल्पों को सिद्धि में बदलने की यात्रा में खुद को पूरी तरह समर्पित कर देते हैं. कुछ लोग कहते हैं कि भाजपा एक चुनाव मशीन है. भाजपा का इससे बड़ा अपमान और कुछ नहीं हो सकता. चुनाव जीतना मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं के परिश्रम और साहस का प्रतिफल है.”

Exit mobile version