Vistaar NEWS

‘समाज को बांटने वालों को गणेश पूजा से हो रही परेशानी’, CJI के घर जाने के विवाद पर PM मोदी ने दी प्रतिक्रिया

PM Modi, DY Chandrachud,

डीवाई चंद्रचूड़ के घर गणेश पूजा में शामिल हुए पीएम मोदी

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के घर गणेश पूजा में हिस्सा लिया था. सीजेआई चंद्रचूड़ के घर गणपति पूजा करने पर हुए विवाद के बाद पीएम मोदी ने मंगलवार को पहली बार प्रतिक्रिया दी है.

पीएम मोदी का कहना है कि आज भी समाज को बांटने और तोड़ने में लगे सत्ता के भूखे लोगों को गणेश पूजा से परेशानी हो रही है. मैंने गणेश पूजा में हिस्सा लिया तो कांग्रेस और उसके ईकोसिस्टम के लोगों को दिक्कत हो गई. समाज को बांटने वालों को गणेश उत्सव से परेशानी हो रही है.

ये भी पढ़ें- PM Modi Birthday: नोटबंदी से लेकर सर्जिकल स्ट्राइक तक, पीएम मोदी के वो 10 ऐतिहासिक फैसले जिन्होंने बदली तस्वीर

कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग मेरे गणपति पूजा में हिस्सा लेने से भड़के हुए हैं. कांग्रेस और इस ईकोसिस्टम के लोग इसलिए भड़के हुए हैं क्योंकि मैंने गणपति पूजन में हिस्सा लिया और कर्नाटक में जहां इनकी सरकार है, वहां इन लोगों ने और बड़ा अपराध किया है. इन लोगों ने भगवान गणेश की प्रतिमा को ही सलाखों के पीछे डाल दिया. पूरा देश उन तस्वीरों से विचलित हो गया था. ये नफरती सोच समाज में जहर घोलने की मानसिकता है, जो हमारे देश के लिए बहुत खतरनाक है. इस नफरत भरी सोच पर अंकुश लगाना जरूरी है. ऐसी ताकतों को हमें आगे बढ़ने नही देना है.

“हमारी आजादी में गणेश उत्सव की बड़ी भूमिका”

पीएम मोदी ने कहा कि गणेश उत्सव हमारे देश के लिए सिर्फ आस्था का पर्व नहीं है. गणेश उत्सव ने हमारे देश की आजादी में बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी. जब सत्ता की भूख में अंग्रेज देश को बांटने में लगे थे, देश को जातियों के नाम पर लड़वाना, समाज में जहर घोलना, बांटो और राज करो उनका हथियार बन गया ​था. तब गणेश उत्सव ने आजादी में अहम भूमिका निभाई थी.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के घर पर गणपति पूजा समारोह में शामिल हुए थे. इस दौरान पीएम मोदी सीजेआई चंद्रचूड़ के साथ गणेश की आरती करते नजर आए थे. इस पूरे मामले पर विवाद हो गया था.

Exit mobile version