Vistaar NEWS

“जिस कांग्रेस के अपने नेता की कोई गारंटी नहीं, वह…”, राज्यसभा में पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

पीएम मोदी

पीएम मोदी

PM Modi Speech: पीएम मोदी ने आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर राज्यसभा में जवाब दिया. अपने संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण की तारीफ की. पीएम मोदी ने कहा ‘संविधान की यात्रा के इस महत्वपूर्ण पड़ाव पर राष्ट्रपति जी के भाषण का एक ऐतिहासिक महत्व भी रहता है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं राष्ट्रपति जी के इस प्रेरक उद्भोदन के लिए और राष्ट्र को दिशा देने के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं.’

‘कांग्रेस ने सत्ता के लालच में लोकतंत्र का गला घोंटा’

पीएम मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस ने सत्ता के लालच में सरेआम लोकतंत्र का गला घोंट दिया था. जिस कांग्रेस ने दर्जनों बार लोकातांत्रिक तरीकों से चुनकर आई सरकारों को रातों रात भंग कर दिया. बर्खास्त कर दिया. जिस कांग्रेस ने देश के संविधान-लोकतंत्र की मर्यादाओं को जेल के पीछे बंद कर दिया था. जिस कांग्रेस ने अखबारों पर ताले लगाने की कोशिश की. जिस कांग्रेस ने देश को तोड़ने का नया नैरेटिव गढ़ने का काम किया है. जो उत्तर-दक्षिण को तोड़ने की बात कह रही है. वह हमें फेडरलिज्म पर प्रवचन दे रही है.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: NDA में वापसी के बाद CM नीतीश कुमार का पहला दिल्ली दौरा, पीएम मोदी से होगी

पीएम मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस की अपने नेता की कोई गारंटी नहीं, अपनी नीति की कोई गारंटी नहीं, वो मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं. हम ऐसा क्यों कहते हैं हम ऐसा क्यों देख रहे हैं. देश उनके 10 साल के कार्यकाल से क्यों नाराज था. इतना गुस्सा देश को क्यों आया. ये सब हमारे कहने से नहीं हुआ है. ये खुद के उनके कर्म हैं. जब लोगों ने उन्हें बहुत कुछ कहा हो तो मैं कुछ कहने की क्या जरूरत है.

एलआईसी पर बहुत गलत बातें की गईं. आज एलआईसी रिकॉर्ड स्तर पर है. एयर इंडिया को बर्बाद कर दिया. HAL एशिया की सबसे बड़ी कंपनी हो गई है. आपने उसे बर्बाद कर दिया था.

Exit mobile version