Vistaar NEWS

मालदीव विवाद के बाद PM Modi ने की घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने की बात, नागरिकों से किया 9 प्रतिज्ञाएं लेने का आग्रह

PM Modi

पीएम मोदी

PM Modi: पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा को लेकर मालदीव विवाद अभी कुछ दिन पहले ही खत्म हुआ है. इस बीच, अब पीएम मोदी ने जनता से घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नए सिरे से बात करने के लिए कहकर ‘वोकल फॉर लोकल’ की मुहिम फिर से शुरू कर दी है. समाचार एजेंसी ANI की एक रिपोर्ट के अनुसार, आज पीएम मोदी ने अधिक से अधिक लोगों से घरेलू पर्यटन के लिए भारतीय स्थलों की यात्रा करने का आह्वान किया.

पीएम मोदी का लक्षद्वीप दौरे का आह्वान

अपने हालिया प्रवास के दौरान, पीएम मोदी ने लक्षद्वीप को समुद्र तट पर्यटन के लिए विकसित करने का आह्वान किया है. गुजरात में खोडलधाम ट्रस्ट कैंसर अस्पताल के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने देशवासियों से देश में पर्यटन को बढ़ावा देने सहित नौ गंभीर प्रतिज्ञा लेने का आग्रह किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि पहले अपने देश के बारे में सोचो. आप जो चाहें पहले अपने देश के लिए करें. यदि आप छुट्टियों की योजना बना रहे हैं, तो अपनी मातृभूमि में पर्यटन स्थलों को देखें और अपने प्रियजनों के साथ इन स्थानों पर जाने पर विचार करें. भारत में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आप जो कर सकते हैं वह करें.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: राजस्थान के कन्हैयालाल की तरह छत्तीसगढ़ के कवर्धा में सदाराम की मुस्लिम युवकों ने गला रेतकर की हत्या

पीएम मोदी और मालदीव विवाद

बताते चलें कि हाल ही में पीएम मोदी के लक्षद्वीप यात्रा का उपहास उड़ाते हुए मालदीव के कई कनिष्ठ मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों ने उनके खिलाफ अपमानजनक और अरुचिकर टिप्पणियां की. लिहाजा, इसके बाद मालदीव को काफी नुकसान उठाना पड़ा. हजारों की संख्या में भारतीय पर्यटक ने मालदीव जाने की योजना रद्द कर दी. फ्लाइट टिकट कैंसिल करा लिए गए. हालांकि, मालदीव सरकार ने कहा था कि मंत्रियों के बयान सरकार का आधिकारिक बयान नहीं है.

Exit mobile version