Vistaar NEWS

‘2029 नहीं, मैं 2047 की तैयारी में लगा हूं’, PM Modi ने बताया अपना लक्ष्य, बोले- मक्खन पर नहीं, पत्थर पर लकीर खींचने आया

Chhattisgarh News

पीएम नरेंद्र मोदी(फाइल फोटो)

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम में अपनी राजनीतिक तैयारियों पर बेहद दिलचस्प बात बताई है. पीएम मोदी से जब पूछा गया कि क्या वह 2029 में होने वाले लोकसभा चुनाव की अभी से ही तैयारियां कर रहे हैं. इस पर पीएम ने कहा कि उनकी नजरें 2047 पर हैं. उन्होंने कहा कहा कि 2029 की तैयारी नहीं बल्कि 2047 यानी विकसित भारत का लक्ष्य के लिए लगा हूं. पीएम मोदी ने कहा कि मैं मक्खन पर नहीं, पत्थर पर लकीर खींचने आया हूं.

PM Modi ने गिनाई सराकार की उपलब्धियां

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव कार्यक्रम में पीएम मोदी ने अपने सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि उनकी सरकार विकसित भारत के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है. पीएम ने कहा कि जहां पूरी दुनिया अनिश्चिता के भंवर में फंसी हैं, उसमें एक भाव साफ है कि भारत तेज गति से विकास करता रहेगा. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि देश का मूड भारत को विकसित भारत बनाने का है.

‘युवाओं ने स्टार्ट अप क्रांति को गति दी’

पीएम ने कहा कि पिछले 10 साल में 1500 से ज्यादा पुराने कानून समाप्त किए हैं. इनमें से कई कानून अंग्रेजों के समय में बने हुए थे. छोटे शहरों के युवाओं ने भारत में स्टार्ट अप क्रांति को गति दी. वहीं उन्होंने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना से स्ट्रीट वेंडर को आसान लोन मिला. उन्होंने कहा, ‘मैंने गरीबों की अमीरी भी देखी है और अमीरों की गरीबी भी देखी है, इसलिए मेरा सपना था कि स्ट्रीट वेंडर की मदद करेंगे.

यह भी पढ़ें: PM Modi Letter: लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने देशवासियों को लिखी चिट्ठी, लोगों से मांगे सुझाव, बोले- इस रिश्ते को शब्दों में व्यक्त कर पाना कठिन

ईज ऑफ लिविंग हमारी प्राथमिकता- PM Modi

पिछली सरकरों पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘पहले की सरकार के समय आपने ईज ऑफ लिविंग जैसे शब्द सुने ही नहीं, जो उस दौर में सक्षम थे वह सुविधाओं के सबसे बड़े हकदार बन गए थे. बीच में पिसता कौन था वह है देश का सामान्य नागरिक जो. उन्होंने जोक दिया कि ईज ऑफ लिविंग को भी केंद्र सरकार ने प्राथमिकता में रखा. पहले पासपोर्ट बनवाना हो तो करीब पचास दिन लगते थे. आज यह 5-6 दिन में घर आ जाता है.

Exit mobile version