Vistaar NEWS

संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे PM मोदी, लोकसभा चुनाव के लिए तय हो सकता है एजेंडा

पीएम मोदी

पीएम मोदी

PM Modi: लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी संसद सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के जवाब के दौरान आज पीएम मोदी सदन को संबोधित करेंगे. बीजेपी ने सभी पार्टी सांसदों को सदन में मौजूद रहने का आदेश दिया है. पीएम मोदी शाम 5 बजे राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रेषित करेंगे. सूत्रों के अनुसार, अपने भाषण में पीएम मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बता सकते हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को सत्र की शुरुआत में संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अपना संबोधन दिया था और इसके बाद लोकसभा और राज्यसभा दोनों में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई.

सांसदों की उपस्थिति अनिवार्य

बता दें कि चर्चा के दौरान कई सांसद अनुपस्थित थे और इसलिए उन्हें सोमवार को पूरे दिन संसद में उपस्थित रहने के निर्देश जारी किए गए हैं. सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी देश के सामने सरकार की उपलब्धियां पेश कर सकते हैं और आने वाले समय में प्राथमिकताएं क्या होंगी, यह बता सकते हैं. पार्टी चाहती है कि सभी सांसद भाषण को ध्यान से सुनें ताकि वे अपने संबंधित संसदीय क्षेत्रों में चुनाव प्रचार के दौरान इसके मुख्य बिंदुओं को दोहरा सकें.

यह भी पढ़ें: Jharkhand Floor Test: चंपई सोरेन साबित कर पाएंगे बहुमत या होगा ‘खेला’? झारखंड में थोड़ी देर में फ्लोर टेस्ट

पेश किए जाएंगे कई महत्वपूर्ण बिल

सदन की कार्यवाही के दौरान मंत्री भूपेन्द्र यादव जल (प्रदूषण की रोकथाम और नियंत्रण) अधिनियम, 1974 में संशोधन के लिए जल (प्रदूषण की रोकथाम और नियंत्रण) संशोधन विधेयक, 2024 विधेयक आज राज्यसभा में पेश करेंगे. लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी सत्र इस साल अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है, जो 10 दिनों की अवधि में आठ बैठकों में चलेगा और 9 फरवरी को समाप्त हो सकता है. लोकसभा में आज वित्त मंत्री जम्मू कश्मीर का बजट और अतिरिक्त ग्रांट डिमांड पेश करेंगी.

 

 

Exit mobile version