Vistaar NEWS

1 जून की शाम तक ध्यान में रहेंगे PM Modi, कन्याकुमारी के भगवती अम्मन मंदिर में की पूजा-अर्चना

PM Modi Meditation

PM Modi Meditation

PM Modi Meditation: लोकसभा चुनाव का शोर अब शांत हो गया है. आखिरी चरण में 1 जून को वोटिंग होनी है. लेकिन इससे पहले अब पीएम मोदी ध्यान लगाने कन्याकुमारी पहुंच गए हैं. पीएम मोदी यहां दो दिन ठहरेंगे और 30 मई की शाम से एक जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान लगाएंगे. पीएम मोदी उसी स्थान पर ध्यान लगाने वाले हैं जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान किया था. पीएम मोदी करीब 45 घंटे यहां रहेंगे, जिसके मद्देनजर कड़ी सुरक्षा सहित सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

इससे पहले पीएम मोदी ने 2019 में केदारनाथ की रुद्र गुफा में ध्यान लगाया था. जबकि 2014 में पीएम मोदी ने शिवाजी के प्रतापगढ़ का दौरा किया था, जहां शिवाजी ने अपने बाघनख से अफजल खान का पेट फाड़ दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे के प्रवास के लिए भारी सुरक्षा समेत सभी इंतजाम किए गए हैं. गुरुवार से शनिवार तक समुद्र तट पर्यटकों के लिए बंद रहेगा और निजी नौकाओं को भी चलने की अनुमति नहीं होगी. देश के दक्षिणी छोर पर स्थित इस जिले में 2 हजार पुलिसकर्मियों का दल तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें: Jammu Bus Accident: जम्मू-पूंछ हाइवे पर बड़ा हादसा, खाई में गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस, 21 लोगों की मौत, 40 घायल

दौरे से पहले बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

पीएम मोदी तमिल कवि तिरुवल्लुवर की 133 फीट ऊंची प्रतिमा देखने जाएंगे. यह परिसर रॉक मेमोरियल के बगल में स्थित है. पीएम मोदी के दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है, तिरुनेलवेली रेंज के डीआईजी प्रवेश कुमार ने पुलिस अधीक्षक ई सुंदरवथनम के साथ रॉक मेमोरियल, बोट जेटी, हेलीपैड और स्टेट गेस्ट हाउस में सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया. प्रधानमंत्री की मुख्य सुरक्षा टीम के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के साथ ही हेलीपैड पर हेलिकॉप्टर लैंडिंग का ट्रायल भी किया गया.

Exit mobile version