Vistaar NEWS

नई सरकार बनते ही कई अहम फैसले लेंगे PM मोदी, 100 दिन का रोडमैप तैयार, प्रधानमंत्री आवास में बैठक जारी

PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी सरकार के गठन से पहले ही आज 7 मुद्दों को लेकर बैठकर करने वाले हैं. इसमें मुख्य रूप से नई सरकार के 100 दिन के रोडमैप के साथ ही देश के कई हिस्सों में चल रही लू और गर्म हवाएं, पूर्वोत्तर में आए तूफान को लेकर मीटिंग करेंगे.

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान 1 जून को समाप्त हुआ है. जबकि इस चुनाव के परिणाम 4 जून को आएंगे. लेकिन पीएम मोदी इससे पहले ही आगामी सरकार की तैयारियों में जुट गए हैं. वो आगामी नई सरकार के 100 दिन के रोड मैप को लेकर पीएम मोदी बैठक करेंगे. इस बैठक में मोदी संबंधित अधिकारियों के साथ उपस्थित रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- ‘Exit Poll का आधार EVM नहीं DM है’, बोले-अखिलेश, राहुल गांधी ने कहा- मोदी मीडिया का पोल

रेमल चक्रवात की भी करेंगे समीक्षा

वहीं पीएम मोदी देश के लगभग सभी हिस्सों में चल रही गर्म हवाएं और लू के स्थिति का भी जायजा लेंगे. लू और गर्म हवाओं के चलते हर रोज लोगों की मौत हो रही है. वहीं  बहुत से लोग की मौत तो चुनावी ड्यूटी के दौरान भी हुई है. इसके साथ ही पीएम मोदी पूर्वोत्तर राज्यों में आए रेमल चक्रवात की भी समीक्षा करेंगे. वहीं प्रभावित राज्यों की स्थिति का भी जायजा लेंगे.

5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस को लेकर भी प्रधानमंत्री मोदी बैठक करने वाले हैं. इसके तहत पर्यावरण दिवस को बड़े स्तर पर मनाने की तैयारी चल रही है. जिसकी समीक्षा बैठक करेंगे. इस बैठक में गर्मी और लू के साथ ही चक्रवात और पर्यावरण समेत कुल 7 मुद्दों पर बात होनी है.

100-दिवसीय कार्यक्रम के एजेंडे पर चर्चा

बता दें कि आज के बैठक में मुख्य आकर्षण सरकार के 100-दिवसीय कार्यक्रम के एजेंडे पर चर्चा करने के लिए एक लंबा विचार-मंथन सत्र होगा. क्योंकि, लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में हुए मतदान के बाद तमाम एजेंसियों द्वारा किए गए एग्जिट पोल के नीतेजों के मुताबिक, नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं.  इस रणनीतिक बैठक में व्यापक और गहन चर्चा होने की उम्मीद है, जिसमें आने वाले महीनों के लिए मोदी सरकार की प्राथमिकताओं और कार्य योजनाओं की रूपरेखा तैयार की जाएगी.

चुनाव से पहले पीएम ने अधिकारियों को दिया था निर्देश

अपने मेगा चुनाव अभियान को शुरू करने से पहले, पीएम मोदी ने शीर्ष अधिकारियों से कहा था कि चुनाव के दौरान मिलने वाले समय में उनका होमवर्क मोदी 3.0 के पहले 100 दिनों में लिए जाने वाले निर्णयों की तैयारी करना था. उन्होंने उन्हें स्पष्ट कर दिया कि सभी कड़े फैसले उनकी सरकार के पहले 100 दिनों में किए जाएंगे और वह 2029 के चुनावों से पहले आखिरी 100 दिनों का इंतजार नहीं करेंगे.

Exit mobile version