Vistaar NEWS

दिल्ली के लाल किला पर हुआ रावण दहन, राष्ट्रपति मूर्मु और PM मोदी ने की राम-लक्ष्मण की आरती

Ramlila Ravan Dahan

दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित रावण दहन कार्यक्रम में पीएम मोदी

PM Modi In Ravan Dahan:देश और दुनिया भर में शनिवार को जब भारतीय दशहरा और दुर्गा पूजा मना रहे हैं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक इन त्योहारों पर अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं. दशहरा समारोह के तहत लाल किले के माधवदास पार्क में रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों का दहन किया गया. इस दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे.

राष्ट्रपति मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी शनिवार शाम को दिल्ली में श्री धार्मिक लीला समिति द्वारा आयोजित दशहरा उत्सव में शामिल हुए. यह कार्यक्रम शाम 5.30 बजे शुरू हुआ और पिछले 8 से 10 दिनों से चल रही 101 साल पुरानी रामलीला का समापन बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में तीनों पुतलों के दहन के साथ हुआ.

ये भी पढ़ें- सांसद इंजीनियर राशिद की अंतरिम जमानत बढ़ी, 15 अक्टूबर को जाएंगे तिहाड़, टेरर फंडिंग के लगे हैं आरोप

राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

इससे पहले, आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को विजयादशमी (दशहरा) की शुभकामनाएं दीं. राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा, “दुर्गा पूजा के पावन अवसर पर, मैं भारत और विदेशों में रहने वाले सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं.” पीएम मोदी ने एक्स पर कहा, “मैं कामना करता हूं कि आप सभी मां दुर्गा और प्रभु श्री राम के आशीर्वाद से जीवन के हर क्षेत्र में विजय प्राप्त करें.”

Exit mobile version