Vistaar NEWS

अरुणाचल प्रदेश में PM Modi ने सेला टनल समेत कई विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन, बोले- “पक्की है मोदी की गारंटी”

PM Modi In Arunachal Pradesh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi: अपने दो दिवसीय असम दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर पहुंचे. जहां राज्य के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने उन्हें उपहार देकर उनका स्वागत किया. इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सेला टनल समेत कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “नॉर्थ ईस्ट के विकास के लिए हमारा विज़न अस्ट लक्ष्मी का रहा है. साउथ एशिया और ईस्ट एशिया के साथ भारत के ट्रेड, टूरिज्म और दूसरे रिश्ते की एक एक मज़बूत कड़ी, यह हमारा नॉर्थ ईस्ट बनने जा रहा है. आज भी यहां एक साथ 55,000 करोड़ रुपए से अधिक के परियोजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास हुआ है.”

सेला टनल का उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट के विकास पर हमने जितना निवेश पिछले 5 वर्ष में किया है. वह पहले की कांग्रेस की सरकार के कार्य से करीब 4 गुणा ज़्यादा है… जो धन हमने 5 साल में लगाया इतना ही काम करने के लिए कांग्रेस को 20 साल लग जाते थे.”

“पक्की है मोदी की गारंटी”  

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मोदी की गारंटी तो आप सुन रहे हैं, लेकिन इसका मतलब क्या होता यह आप जब अरुणाचल प्रदेश आएंगे तो आपको साक्षात दिखेगा कि मोदी की गारंटी कैसे काम कर रही है… 2019 में मैंने सेला टनल के शिलान्यास का कार्य किया था और अब यह बन गया है, तो यह पक्की गारंटी है या नहीं है?…”

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “भाजपा सरकार के इन प्रयासों के बीच कांग्रेस और INDIA गठबंधन क्या कर रहे हैं यह आपको पता है… अतीत में जब हमारे बॉर्डर पर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बनाना चाहिए था तब कांग्रेस की सरकारें घोटाले करने में व्यस्त थी… कांग्रेस हमारे सीमा के गांवो को अव्यवस्थित रखकर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही थी.”

परिवारवाद के मुद्दे पर पीएम ने विपक्ष को घेरा

पीएम मोदी ने कहा, “एक तरफ मोदी विकसित भारत के निर्माण के लिए एक-एक ईंट जोड़ युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए काम कर रहा है… वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के INDIA गठबंधन के परिवारवादी नेताओं ने मोदी पर हमले बढ़ा दिए हैं और आज कल लोग पूछ रहे हैं कि मोदी का परिवार कौन है?… कान खोलकर सुन लो गाली देने वालों, अरुणाचल के पहाड़ों में रहने वाले हर व्यक्ति कह रहे हैं कि वे मोदी का परिवार हैं… ये परिवारवादी सिर्फ अपने ही परिवार का फायदा देखते हैं…”

Exit mobile version