Vistaar NEWS

PM Modi UP Visit: पीएम मोदी ने किया ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का उद्घाटन, 10 लाख करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शुभारंभ

PM Modi UP Visit

उद्घाटन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अन्य (ANI)

PM Modi UP Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में सोमवार को ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. लखनऊ में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है. इसमें पीएम मोदी के साथरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहे. इस समारोह में यूपी सरकार के कई मंत्री उपस्थित रहे.

समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते 7 वर्षों में उत्तर प्रदेश में निवेशक अनुकूल वातावरण बनाने की दिशा में जो प्रयास किए हैं, उसका परिणाम ही है कि आज यहां ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह हो रहा है. PM मोदी के मार्गदर्शन और CM योगी के नेतृत्व में जिस तरह उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है. उससे ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह निवेश लाने की दिशा में पथप्रदर्शक समारोह साबित होगा.”

40 लाख करोड़ के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त- सीएम योगी

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “देश और दुनिया के उद्योग जगत ने हम पर और हमारी नीतियों पर विश्वास जताया. उत्तर प्रदेश को अब तक लगभग 40 लाख करोड़ के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं. आज इन्हीं प्रयासों को धरातल पर उतारने का उत्सव है. नया उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश से अब उद्यम प्रदेश बनकर भारत के ग्रोथ इंजन के रूप में विकसित उत्तर प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है.”

ये भी पढ़ें: Maharastra Politics: ‘INDIA’ गठबंधन को महाराष्ट्र में भी बड़ा झटका, सीट शेयरिंग पर देरी के बीच उद्धव ने 48 में से 18 सीटों पर किया दावा

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी शुरूआत के बाद 10 लाख करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शुभारंभ हो गया है. 14000 परियोजनाओं का पीएम मोदी ने सोमवार को शुभारंभ किया है. इस कार्यक्रम को लेकर लखनऊ में भव्य तैयारी की गई है. लखनऊ एयरपोर्ट से इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान तक कुल 14 सांस्कृतिक मंचों को तैयारी किया गया है. इसपर 350 कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे.

प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदर्शनी देखी. इस समारोह में दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए बॉलीवुड कलाकार भी पहुंचे हुए हैं.

Exit mobile version