Vistaar NEWS

यूपी-बिहार से दिल्ली तक, Baba Siddique की मौत पर गरमाई सियासत, शिंदे सरकार पर उठ रहे सवाल

Baba Siddique Murder Case

बाबा सिद्दीकी और अजित पवार (फाइल)

Baba Siddique Murder Case: दशहरे की शाम जहां एक तरफ पटाखों की गूंज थी, वहीं दूसरी ओर मुंबई के बांद्र में अपराधियों ने एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी को गोलियों से भून डाला. इस हमले में उनकी मौत हो गई. शनिवार को बांद्रा खेरवाड़ी सिग्नल के पास अपराधियों ने उनपर हमला किया. घटना के तुरंत बाद उन्हें शहर के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया. लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से यूपी-बिहार और दिल्ली तक सियासी गर्माहट तेज हो चुकी है. विपक्षी दलों के नेता महाराष्ट्र की शिंदे सरकार पर सवाल उठा रहे हैं. आइए जानतें है कि इस मामले में अब तक किसने क्या कहा.

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “यह दुखद और गंभीर घटना है. बाबा सिद्दीकी से मेरी गहरी दोस्ती थी. इस तरह की घटना से हम सभी स्तब्ध हैं. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जांच जारी है. आज आरोपियों की हिरासत मिलने के बाद पुलिस ब्रीफिंग करेगी. जो थ्योरी आ रही है, वह आधिकारिक नहीं है. कुछ एंगल देखे जा रहे हैं और जांच चल रही है…इतनी गंभीर घटना के बाद भी उन्हें (शरद पवार) सिर्फ सत्ता चाहिए.”

ये भी पढ़ें- जेल में रची गई साजिश, 2.5 लाख की सुपारी…बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर मुंबई पुलिस का बड़ा खुलासा

“हत्या की सुपारी किसने दी”

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और NCP नेता अजित पवार ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कहा, “…पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गई हैं और अलग-अलग राज्यों में भी पुलिस की टीम लगाई गई हैं. मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और मैं खुद इस मामले में ध्यान दे रहे हैं. यह पता लगाने के लिए जांच जारी है कि हत्या की सुपारी किसने दी, मुझे विश्वास है कि 1-2 दिन में इसका पता चल जाएगा. आज रात 8:30 बजे मुंबई की तर्ज पर बड़ा कब्रिस्तान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा…

विपक्ष यह कहेगा (सरकार पर आरोप लगाएगा) लेकिन हमारा काम कानून-व्यवस्था बनाए रखना है.  उपमुख्यमंत्री ने यहां का दौरा किया. मैंने उनसे और मुख्यमंत्री से भी बात की है और उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि हमें जल्द ही पता चल जाएगा कि इसके पीछे कौन लोग थे…”

शिवसेना ने की इस्तीफे की मांग

शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले पर कहा, “…यह मुख्यमंत्री की विफलता है, जिस तरह से अपने स्वार्थ के लिए पुलिस का इस्तेमाल किया जा रहा है, यह उसका नतीजा है कि कानून और पुलिस का कोई डर नहीं है और इस तरह दिनदहाड़े हत्याएं हो रही हैं… हम अब तक कहते रहे हैं कि देवेंद्र फडणवीस गृह मंत्री के तौर पर विफल रहे हैं, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए लेकिन अब सिर्फ इस्तीफे की बात नहीं है. राज्यपाल को हस्तक्षेप कर देवेंद्र फडणवीस को गृह मंत्री के पद से हटाना चाहिए…”

राहुल गांधी ने राज्य सरकार पर उठाया सवाल

बाबा सिद्दीकी की हत्या पर लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “बाबा सिद्दीकी का दुखद निधन चौंकाने वाला और दुखद है. इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. यह भयावह घटना महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की पूर्ण गिरावट को उजागर करती है. सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और न्याय होना चाहिए.”

तेजस्वी यादव ने क्या कहा?

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “काफी दुखद घटना है. कल हमें इस बात की जानकारी मिली कि उनकी हत्या कर दी गई है. इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों के साथ हमारी पूरी संवेदना है… हम चाहेंगे कि इसका जो मास्टरमाइंड वो जल्द से जल्द पकड़ा जाए… मुंबई जैसे इतने बड़े शहर के बांद्रा जैसे इलाके में अगर हत्या हो रही है तो ये चिंताजनक है. राज्य सरकार को कानून-व्यवस्था की स्थिति देखनी चाहिए.

Exit mobile version