Vistaar NEWS

“ये नया जम्मू-कश्मीर है, जिसके लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बलिदान दिया”, श्रीनगर में बोले पीएम मोदी

PM Modi In Jammu and Kashmir

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi In Kashmir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित बख्शी स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित किया. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने 6400 करोड़ रुपये की लागत से 53 परियोजनाओं का लोकार्पण किया. इसके बाद उन्होंने जम्मू-कश्मीर के युवाओं से बातचीत की. जम्मू-कश्मीर की मौजूदा परिस्थितियों के बारे में बात करते हुए उन्होंन कहा कि ये आज का नया जम्मू-कश्मीर है, जिसके लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान दिया.

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पहली बार घाटी के लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अब जम्मू-कश्मीर की हवा बदल चुका है. यहां के युवा देश की तरकी में कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं. कश्मीर के लोग शांति बहाल के लिए आगे आ रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा,’धरती के स्वर्ग में आने का ये अहसास अद्वितीय है. इस नए जम्मू-कश्मीर का इंतजार हमें दशकों से था.

“आपके प्यार से बहुत खुश हूं”

मन की बात कार्यक्रम का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मैं अपने हर कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के बारें में जरूर बात करता हूं. आज जम्मू-कश्मीर के हर जिले में खेल कि व्यवस्था की जा रही है. पीएम मोदी ने आगे कहा, “आपके इस प्यार से मैं जितना खुश हूं, उतना ही कृतज्ञ भी हूं. मोदी प्यार के इस कर्ज को चुकाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा. 2014 के बाद मैं जब भी आया, मैंने यही कहा कि मैं ये मेहनत आपका दिल जीतने के लिए कर रहा हूं. और मैं दिनों-दिन देख रहा हूं कि आपका दिल जीतने की सही दिशा में मैं जा रहा हूं. ”

“जम्मू कश्मीर भारत का मस्तक है”

पीएम मोदी ने कहा, “एक जमाना था जब देश में जो कानून लागू होते थे वे कश्मीर में नहीं लागू हो पाते थे. एक जमाना था जब गरीब कल्याण की योजनाएं पूरे देश में लागू होती थी लेकिन जम्मू-कश्मीर के मेरे भाई बहन उनका लाभ नहीं ले पाते. अब देखिए वक्त ने कैसे करवट बदली है. आज श्रीनगर से आपके साथ ही पूरे भारत के लिए योजनाओं को आरंभ हुआ है.” प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “जम्मू कश्मीर केवल एक क्षेत्र नहीं है. जम्मू कश्मीर भारत का मस्तक है, और ऊंचा उठा मस्तक ही विकास और सम्मान का प्रतीक होता है. इसलिए विकसित जम्मू कश्मीर, विकसित भारत की प्राथमिकता है.”

Exit mobile version