Vistaar NEWS

PM मोदी ने 6 नई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी, खराब मौसम के कारण जमशेदपुर का रोड शो कैंसिल

PM Modi

पीएम मोदी

Vande Bharat Express Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (रविवार) को रांची में छह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी दिखाकर रवाना किया. ये वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें टाटानगर-पटना, भागलपुर-दुमका-हावड़ा, ब्रह्मपुर-टाटानगर, गया-हावड़ा, देवघर-वाराणसी और राउरकेला-हावड़ा रेल मार्गों पर चलेंगी.

PMO द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब दस बजे झारखंड के टाटानगर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर टाटानगर-पटना वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाले थे. हालांकि, तेज बारिश और खराब मौसम के कारण पीएम ने रांची में हरी झंडी दिखाई. पीएम नरेंद्र मोदी भागलपुर-दुमका-हावड़ा, ब्रह्मपुर-टाटानगर, गया-हावड़ा, देवघर-वाराणसी और राउरकेला-हावड़ा रेल मार्गों के लिए भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई.

ये भी पढ़ें- विपक्ष के एक वरिष्ठ नेता ने दिया था प्रधानमंत्री पद का ऑफर, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का दावा

झारखंड दौरे पर हैं पीएम मोदी

विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी आज झारखंड दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री ने रांची एयरपोर्ट से 6 वंदेभारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है. पीएम मोदी ने ऑनलाइन 7 बड़ी रेल योजना की शुरुआत भी की. वहीं जमशेदपुर में 2 करोड़ पक्के मकान भी दिए गए. इस दौरान पीएम ने रांची से ऑनलाइन ही कार्यक्रम को संबोधित किया. पीएम ने झारखंड के लोगों को कर्मा पर्व की बधाई दी.

पीएम ने कहा कि आज देश की प्राथमिकता गरीब, आदिवासी, पिछड़े समाज का विकास करना है। झारखंड के विकास के लिए केंद्र ने बजट बढ़ाया है. आज कई नए प्रोजेक्ट्स की शुरुआत हुई. झारखंड में रेल कनेक्टिविटी मजबूत हुई है.

पीएम ने झारखंड के लोगों से मांगी माफी

पीएम मोदी ने जमशेदपुर नहीं जाने को लेकर झारखंड के लोगों से माफी मांगी. उन्होंने कहा कि मैं रांची तो पहुंच गया लेकिन मौसम ने साथ नहीं दिया. मैं जनसभा में भी लोगों से माफी मांगने वाला हूं, लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आप लोगों से ढेर सारी बातें करूंगा. रेल परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए PM मोदी को जमशेदपुर जाना था, लेकिन खराब मौसम की वजह से उन्होंने रांची से ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई.

PM मोदी का जमशेदपुर का रोड शो भी कैंसिल हो गया है. झारखंड प्रदेश अध्यक्ष बाबू लाल मरांडी ने इसकी जानकारी दी। झारखंड भाजपा ने कहा कि रोड शो कैंसिल है, लेकिन महारैली अपने तय समय पर ही होगी.

Exit mobile version