Vistaar NEWS

Vande Bharat: रेलवे का यात्रियों को तोहफा, अब इस लाइन पर दौड़ेगी नई वंदे भारत, हरी झंडी दिखाएंगे PM मोदी

PM Modi Flag off New vande Bharat Train

वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाते पीएम मोदी (File)

New Vande Bharat Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) गुरुवार, 20 जून, 2024 को चेन्नई का दौरा करेंगे. इस दौरान वह शहर में रेलवे परियोजनाओं के उद्घाटन और अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. दक्षिणी रेलवे के सूत्रों ने गुरुवार दोपहर के समय प्रधानमंत्री की आने की जानकारी दी है. पुरैची थलाइवर में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में डॉ. एम.जी. रामचंद्रन चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से पीए मोदी चेन्नई-नागरकोइल वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे और बेसिन ब्रिज रेलवे जंक्शन के पास ट्रेन सेट (वंदे भारत) रखरखाव डिपो की आधारशिला रखेंगे.

चेन्नई दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अरलवैनोझी-नागरकोइल और मेलाप्पलायम-थिरुनेलवेली लाइन दोहरीकरण कार्य के साथ-साथ नागरकोइल टाउन-नागरकोइल जंक्शन-कन्याकुमारी रेल लाइन दोहरीकरण कार्य का भी उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए चेन्नई से ही नई मदुरै-बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे.

ये भी पढ़ें- Uttarakhand: रुद्रप्रयाग में भीषण सड़क हादसा, अलकनंदा नदी में गिरा टेम्पो ट्रैवलर, 8 की मौत

पीएम मोदी की यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू

प्रधानमंत्री की तमिलनाडु दौरे को लेकर ग्रेटर चेन्नई पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां शुरू कर दी है. राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी पीएम मोदी के कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं. बताते चलें कि वर्तमान समय में वंदे भारत एक्सप्रेस तमिलनाडु के अलग-अलग छह रूटों पर चलती है. जिसमें चेन्नई से कोयंबटूर भी शामिल हैं.

ट्रेनों में स्लीपर और जनरल डब्बे बढ़ाएगी रेलवे

दूसरी ओर, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गर्मियों के सीजन में यात्रियों को होने वाली दिक्कतों को लेकर बड़ा कदम उठाया है. रेलवे विभाग के अधिकारियों को पांच मोर्चों पर युद्धस्तर पर काम करने के निर्देश दिए हैं. इनमें ट्रेनों में गैरवातानुकूलित स्लीपर व अनारक्षित श्रेणी के कोचों की संख्या बढ़ाना और वातानुकूलित कोचों में एयर कंडीशनिंग प्रणाली के खराब होने की शिकायतों को दूर करना शामिल है.

केंद्रीय मंत्री ने गर्मियों की भीड़ के दौरान ट्रेनों में भीड़भाड़ की समस्या को देखते हुए यह फैसला लिया है. उन्होंने रेल अधिकारियों से भीड़भाड़ की समस्या के समाधान के लिए तत्काल कदम उठाने का आग्रह किया. ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करने वालों को निचली श्रेणी के टिकट लेकर उच्च श्रेणी के कोच में सवार होने वालों पर कार्रवाई का अभियान चलाया जाएगा

Exit mobile version