Vistaar NEWS

Wayanad Bypoll: वायनाड से कितने वोटों से जीतेंगी प्रियंका गांधी? कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कर दी भविष्यवाणी

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी

Wayanad Bypoll: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट को अपने पास रखने का निर्णय लिया है. मतलब केरल की वायनाड संसदीय सीट पर अब उपचुनाव होगा. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बताया कि वायनाड से ओर कोई नहीं बल्कि प्रियंका गांधी ताल ठोकेंगी. इस फैसले को लेकर पक्ष-विपक्ष की तरफ से तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. वहीं, कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद कहा और इसे सही फैसला बताया.

‘पांच लाख वोटों से जीतकर आएंगी’

प्रमोद तिवारी ने दावा किया कि प्रियंका गांधी वायनाड से पांच लाख वोटों से जीतकर आएंगी. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “मैं कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व और राहुल गांधी का धन्यवाद करना चाहता हूं. राहुल गांधी ने ये सही राजनीतिक निर्णय लिया है. इससे दोनों परिवारों का प्रतिनिधित्व होगा. इसके आलावा उन्होंने उत्तर प्रदेश के उस जनादेश का सम्मान भी कर दिया जिसने 80 में से 43 सीटें इंडिया गठबंधन को दी थी. प्रियंका गांधी वायनाड से 5 लाख वोटों से जीतकर आएंगी.”

लोकसभा चुनाव में दिखाया था दम

प्रियंका गांधी चुनावी डेब्यू करने जा रही हैं. अगर वह उपचुनाव में जीत हासिल करती हैं तो यह पहली बार होगा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी एक साथ संसद के सदस्य होंगे. बता दें कि प्रियंका पार्टी की रणनीतिकार व स्टार प्रचारक के रूप में उभरी हैं, जिससे पार्टी को हाल ही में कुछ राज्यों में प्रभावशाली बढ़त हासिल करने में सहायता मिली है.

ये भी पढ़ेंः रायबरेली से सांसद बने रहेंगे राहुल गांधी, वायनाड सीट से प्रियंका गांधी की होगी चुनावी राजनीति में एंट्री

लोकसभा चुनाव 2024 में प्रियंका गांधी पूरी तरह से एक्टिव मोड में नजर आईं. रायबरेली और अमेठी से लेकर पूरे देशभर में उन्होंने 55 दिनों के दौरान 108 जनसभाएं और रोड शो किए. साथ ही 100 से अधिक मीडिया बाइट्स, 1 टीवी इंटरव्यू और 5 प्रिंट इंटरव्यू भी दिए. उन्होंने देश के 16 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में प्रचार किया है. वह लंबे समय से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय हैं. इस लोकसभा चुनाव के साथ-साथ साल 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में भी अखिलेश यादव और राहुल गांधी को एक साथ लाने में प्रियंका गांधी की भूमिका महत्वपूर्ण रही है. अखिलेश और राहुल के लिए दिया गया उनका नारा ‘यूपी को ये साथ पसंद है’ काफी वायरल हुआ था.

Exit mobile version