Vistaar NEWS

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की US के कैलिफोर्निया में हत्या, डल्ला-लखबीर गैंग ने मारी गोली, मीडिया रिपोर्ट में दावा

Goldy Brar Murder

गोल्डी बरार, सिद्धू मूसेवाला

Goldy Brar Murder: कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बरार की मौत की खबर सोशल मीडिया पर वायरल है. दावा किया जा रहा है कि खूंखार गैंगस्टर और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की कथित तौर पर डल्ला लखबीर गिरोह ने गोली मारकर हत्या कर दी. रिपोर्ट के मुताबिक, गोल्डी बरार की कैलिफोर्निया में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. हालांकि, आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है.

प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, गैंगस्टर की कैलाफोर्निया के होटल फेयरमाउंट में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. लंबे समय से यह माना जाता था कि गैंगस्टर गोल्डी बरार कनाडा में था. गोल्डी बरार का नाम पहले सिद्धू मूसेवाला की हत्या में मास्टरमाइंड के रूप में गोल्डी का नाम सामने आया था.

गोल्डी बरार कौन है?

भगोड़े गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का असली नाम सतिंदरजीत सिंह है. वह पंजाब के एक पूर्व पुलिसकर्मी का बेटा है. उसने पंजाब में स्थानीय गिरोह के बीच गैंगवार में शामिल होकर ही अपराध की दुनिया में शुरुआत की.हालांकि, वह जल्द ही बड़े अपराध करने लगा और पंजाब के मोस्ट वांटेड की सूची में कनाडा के 25 मोस्ट वांटेड में भी शामिल है.

यह भी पढ़ें: Salman Khan: सलमान के घर हमले में हथियार सप्लाई करने के आरोपी अनुज थापन की मौत, पुलिस कस्टडी में की आत्महत्या

कनाडा में अपराध के साथ गोल्डी बरार की मुलाकात

हालांकि गोल्डी बराड़ का नाम 2012 में पंजाब में गिरोहों के बीच लड़ाई के एक मामले में शामिल था, लेकिन जब वह छात्र वीजा पर पढ़ाई के लिए साल 2019 में कनाडा गया, तो उसके खिलाफ कोई मामला नहीं था.

बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से नजदीकी सामने आने के बाद गोल्डी बराड़ को प्रसिद्धि मिली. बिश्नोई के जेल में होने के कारण, यह माना जाता था कि बराड़ ही कनाडा से गिरोह की गतिविधियों को चला रहा था और समन्वय कर रहा था. अधिकारियों के मुताबिक, गिरोह के शूटरों के विशाल नेटवर्क तक उसकी पहुंच थी और वह अपने प्रभाव का इस्तेमाल जबरन वसूली और अवैध हथियारों की आपूर्ति जैसी गतिविधियों के लिए भी करता था.

 

Exit mobile version