Vistaar NEWS

‘विदेश में भारत की छवि खराब करने की कोशिश, ये देशद्रोह है’, राहुल गांधी पर भड़के शिवराज सिंह चौहान

Shivraj Singh Chauhan

शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय कृषि मंत्री

Shivraj Singh Chauhan: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और मोदी सरकार में मौजूदा केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. शिवराज ने कहा है कि राहुल गांधी विदेश की धरती पर जाकर देश विरोधी बातें कह रहे हैं. यह देश की छवि खराब करने की कोशिश है. राहुल गांधी देशद्रोह कर रहे हैं. बता दें, राहुल गांधी अमेरिका यात्रा पर हैं, जहां अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं, इंटरव्यू दे रहे हैं और सरकार को निशाने पर ले रहे हैं.

राहुल गांधी ने भाजपा, नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर निशाना साधा. इसके साथ ही देश की न्याय व्यवस्था, मीडिया और चुनाव आयोग को भी कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें- Haryana Election 2024: विनेश फोगाट को टिकट देने का कांग्रेस में विरोध, नाराज नेताओं ने AICC पर की नारेबाजी

राहुल गांधी का बयान

राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में कहा, देश में हुआ आम चुनाव निष्पक्ष नहीं था. यदि निष्पक्ष होता तो भाजपा को 246 सीट नहीं मिलती. यह चुनाव नियंत्रित था. हमारे पास निष्पक्ष खेल का मैदान नहीं था. हमारे खाते बंद कर दिए गए. तमाम संस्थाओं पर भाजपा का कब्जा था.

शिवराज सिंह ने किया पलटवार

राहुल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, राहुल गांधी लगातार हार के बाद कुंठित मानसिकता के हो गए हैं. राहुल गांधी को पता होना चाहिए कि वे नेता प्रतिपक्ष हैं. शिवराज ने याद दिलाया कि नरसिम्हा राव की सरकार के समय अटल बिहारी वाजपेयी नेता प्रतिपक्ष थे. अटल जी जब भी विदेश जाते, भारत की बात करते थे. उन्होंने कभी देश की छवि खराब करने वाली बात नहीं कही. राहुल गांधी भाजपा और नरेंद्र मोदी की बुराई करते-करते देश के ही खिलाफ बोलने लगे हैं.

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि राहुल गांधी जी ने भारत जोड़ो यात्रा की लेकिन भारत से जुड़ नहीं सके. वह भारत की जनता, भारत की संस्कृति, जीवन मूल्य और परंपराओं से भी नहीं जुड़ पाए.

Exit mobile version