Vistaar NEWS

सवालों के घेरे में राहुल की लोको पायलट्स से मुलाकात, उत्तर रेलवे ने कहा- वो हमारी लॉबी से नहीं…

सवालों के घेरे में राहुल की लोको पायलट्स से मुलाकात

Rahul Gandhi News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लोको पायलट्स से मुलाकात सवालों के घेरे में हैं. उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) दीपक कुमार ने कहा कि राहुल गांधी ने जिन लोको पायलट्स के साथ चर्चा की, वे उनकी लॉबी से नहीं थे. कुमार ने दावा किया कि उन्हें बाहर से लाया गया था.

सीपीआरओ दीपक कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “राहुल गांधी ने जिन लोको पायलट्स के साथ रेलवे स्टेशन पर चर्चा की, वो हमारी लॉबी से नहीं थे, बल्कि उन्हें बाहर से लाया गया था. उनके साथ 7-8 कैमरामैन थे. ऐसा लग रहा था कि वे स्टेशन पर फिल्म या रील बना रहे हैं.”

ये भी पढ़ेंः तमिलनाडु BSP चीफ की हत्या के मामले में 8 लोग गिरफ्तार, मायावती बोलीं- सरकार करे सख्त कार्रवाई

बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार (5 जून) को हाथरस में भगदड़ पीड़ितों से मुलाकात करने के बाद नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लोको पायलट्स से मुलाकात की थी. इसके बाद उन्होंने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए फेसबुक पर लिखा था, “प्रतिदिन हजारों ट्रेन यात्रियों की जिम्मेदारी होती है लोको पायलट्स के कंधों पर. मगर, देश के यातायात की ये रीढ़ सरकार की उपेक्षा और अन्याय का शिकार है. बिना उचित आराम और सम्मान के काम करने पर विवश हैं. उनकी समस्याएं सुन कर उनकी आवाज बुलंद करने का आश्वासन दिया- पहले भी किया है, और न्याय मिलने तक करता रहूंगा.”

भाजपा ने साधा निशाना

उधर, इस पूरे मामले को लेकर भाजपा नेता अमित मालवीय ने राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “ऐसा लगता है कि तीसरी बार असफल हुए राहुल गांधी दोपहर में लोको पायलटों से मिलने गए, उनके साथ आठ कैमरामैन और एक निर्देशक भी थे. आप उनकी गिनती कर सकते हैं. इससे भी ज्यादा अजीब बात यह है कि वे रियल लोको पायलट्स से नहीं मिले. पूरी संभावना है कि वे पेशेवर अभिनेता थे, जिन्हें उनकी टीम ने बुलाया था.”

Exit mobile version