Vistaar NEWS

Ram Mandir Guest: प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए 6200 लोगों को मिला निमंत्रण, पीएम मोदी और आडवाणी समेत लिस्ट में इन दिग्गजों के नाम

Ram Mandir

राम मंदिर (फोटो- Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra)

Ram Mandir Guest List: आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. भव्य राम मंदिर में रामलला अपनी अलौकिक छवि से भक्तों को मंत्रमुग्ध करने वाले हैं. इस समारोह के लिए पीएम नरेंद्र मोदी सहित कई गणमान्य अतिथि उपस्थित होंगे. इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए कुल 62,00 लोगों को निमंत्रण भेजा गया है. इसमें चार हजार निमंत्रण साधु-संतों को भेजा गया है.

इस विशेष आयोजन में राम मंदिर आंदोलन के अगुआ रहे बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी और डॉ. मुरली मनोहर जोशी को भी निमंत्रण भेजा गया है. हालांकि इन दोनों हस्तियों की उम्र, ठंड और सेहत को देखते हुए उनके आगमन पर अभी संशय बना हुआ है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण दिया गया है, जो हिस्सा लेने आएंगे. वहां प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ यानि आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे.

पीएम मोदी नहीं होंगे यजमान
राम जन्मभूमि ट्रस्ट के सचिव चंपत राय के अनुसार पीएम मोदी सुबह 11 बजे समारोह स्थल पर पहुंच जाएंगे. हालांकि प्रधानमंत्री यजमान नहीं है, क्योंकि यजमान को वहां पर 8 दिन बैठना होता है. आपको बता दें कि इस भव्य कार्यक्रम के लिए पूर्व प्रधानमंत्रियों को भी निमंत्रण भेजा गया है. इसके अलावा रतन टाटा के उत्तराधिकारी चंद्रशेखरन, मुकेश अंबानी, गौतम अडानी को भी न्योता भेजा गया है.

ये भी पढ़ें: अब ‘डिग्री’ के लिए नहीं जाना होगा दूर, CM Mohan Yadav ने दी सागर जिले को स्टेट यूनिवर्सिटी की सौगात

अगर फिल्म जगत की बात करें तो अमिताभ बच्चन, गुरुदास मान, माधुरी दीक्षित, रजनीकांत, मधुर भंडारकर और प्रसून जोशी को भी इस कार्यक्रम में बुलाया गया है. इसके साथ ही इसरो अहमदाबाद के डायरेक्टर नीरज देसाई को भी आमंत्रित किया है. इस भव्य क्षण के साक्षी बनने के लिये रामायण धारावाहिक में भगवान श्रीराम का जीवंत किरदार निभाने वाले अरुण गोविल और महाभारत के कृष्ण भारद्वाज को भी विशेष निमंत्रण भेजा गया है.

इन्हें मिला न्योता
इनके अलावा अभिनेता अजय देवगन, अक्षय कुमार, अल्लू अर्जुन, मोहनलाल, अनुपम खेर और चिरंजीवी को निमंत्रण भेजा गया है. सरोद वादक अमजद अली, गीतकार मनोज मुंतशीर और उनकी पत्नी, गीतकार एवं लेखक प्रसून जोशी, निर्देशक संजय भंसाली और चंद्रप्रकाश द्विवेदी को भी निमंत्रण मिल चुका है. जी20 शेरपा अमिताभ कांत, पूर्व राजनयिक अमर सिन्हा, पूर्व अटार्नी जनरल के.के. वेणुगोपाल और मुकुल रोहतगी को न्योता मिला है.

डॉ रेड्डीज फार्मास्यूटिकल्स के के. सतीश रेड्डी, जी इंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज के सीईओ पुनीत गोयनका, लार्सन एंड टूब्रो के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एस एन सुब्रहमण्यन इंफोसिस के संस्थापक एन आर नारायणमूर्ति, जिंदल स्टील एंड पावर के प्रमुख नवीन जिंदल और मेदांता समूह के नरेश त्रेहन को भी न्योता मिला है.

Exit mobile version