Vistaar NEWS

Ram Mandir: रामलला हुए विराजमान, पहली तस्वीर आई सामने, पीएम मोदी के साथ मौजूद रहे ये दिग्गज

Ramlala

नए मंदिर में रामलला विराजमान (फोटो- सोशल मीडिया)

Ram Mandir Pran Pratishtha: भव्य राम मंदिर में अब रामलला विराजमान हो गए है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह सोमवार को पूरा हो गया है. प्राण प्रतिष्ठा के बाद बालस्वरुप रामलला की पहली तस्वीर भी सामने आ गई है. इस दौरान कई दर्जन वाद्य यंत्रों की स्तुति की गई. वहीं समारोह में देश-विदेश से कई अतिथि पहुंचे थे.

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के संपन्न होते ही रामलला के आगमन का इंतजार अब खत्म हो चुका है. रामलला की मूल मुहूर्त में प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है. गर्भगृह में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबने पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहे. रामलला की भव्य पांच फीट ऊंची प्रतिमा को अब नए राम मंदिर में विराजमान हो गए हैं. इससे पहले समारोह की शुरूआत शंखनाद और हेलीकॉप्टर से मंदिर पर फूलों की वर्षा करके शुरू हुई.

84 सेकेंड में सपन्न हुआ प्राण प्रतिष्ठा

इस समारोह में मंगल ध्वनि के बीच लाल कपड़े पर रखा चांदी का छत्र लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे थे. पीएम मोदी राम मंदिर की सीढ़ियों पर चढ़े और 84 सेकंड के मूल मुहूर्त के अंदर प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान पूरा किया. इस समारोह में बीजेपी नेता उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी, चेयरपर्सन नीता अंबानी, क्रिकेटर अनिल कुंबले, एक्टर अनुपम खेर, ट्रस्ट के सदस्य बिमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्रा और संगीतकार शंकर महादेवन मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: सुनहरे रंग के कपड़े पहने और हाथ में चांदी की छत्र लिए पहुंचे पीएम मोदी, रामलला की हुई प्राण प्रतिष्ठा

समारोह में अभिनेता चिरंजीवी, बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री, अभिनेता अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, सिंगर सोनू निगम और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू मौजूद रहे. रामलला की प्रतिमा बनाने वाले मूर्तिकार योगीराज अरुण ने कहा, “मुझे लगता है कि मैं इस धरती पर सबसे भाग्यशाली व्यक्ति हूं. कभी-कभी मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं सपनों की दुनिया में हूं. प्राण प्रतिष्ठा के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में इसका लाइव प्रसारण किया जा रहा था.

Exit mobile version