Vistaar NEWS

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामलला की वायरल तस्वीर पर भड़के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास, जानें क्या कहा

ram mandir

आचार्य सत्येन्द्र दास

Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी अंतिम दौर में है. हालांकि, इससे पहले ही मूर्ति की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं. समारोह से तीन दिन पहले शुक्रवार को रामलला की प्रतिमा का अनावरण किया गया था. काले पत्थर से बनी इस प्रतिमा की आंख पर पीले रंग का कपड़ा बांधा गया था. लेकिन वायरल तस्वीरों में आंखों से पीले रंग का कपड़ा हटा हुआ दिख रहा है. इस पर राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने शनिवार को तीखी प्रतिक्रिया दी है.

बता दें कि अयोध्या स्थित राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले भगवान राम की नई प्रतिमा गुरुवार अपराह्न में राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में रखी गई थी. इस प्रतिमा को मैसूरु के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बनाया है, जिसे बुधवार रात मंदिर में लाया गया था.  इसके बाद, समारोह से तीन दिन पहले शुक्रवार को इस प्रतिमा का अनावरण किया गया. हालांकि तब मूर्ति की आंखों पर पीले रंग का कपड़ा बंधा हुआ था. लेकिन वायरल हो रही तस्वीरों में यह कपड़ा हटा हुआ दिख रहा है.

ये भी पढ़ें: 695 Movie Review: 500 साल के संघर्ष से लेकर साहस और शौर्य तक… राम जन्मभूमि की तप कथा है फिल्म ‘695’

राम मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा से पहले नई प्रतिमा में भगवान की आंखों से कपड़ा हटाया नहीं जा सकता है. प्रतिमा में आंखों पर कपड़ा नहीं दिख रहा है. यह गलत है और इसकी जांच होनी चाहिए. आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा, “जहां नई मूर्ति है, वहीं पर प्राण प्रतिष्ठा की रस्में निभाई जा रही हैं. फिलहाल, मूर्ति को कपड़ों से ढक दिया गया है और खुली आंखों वाली मूर्ति को दिखाना सही नहीं है. प्राण प्रतिष्ठा से पहले आंखें नहीं खोली जाएंगी. इस तस्वीर की जांच की जानी चाहिए कि यह किसने किया है.”

मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई 51 इंच की रामलला की प्रतिमा को बुधवार रात मंदिर में लाया गया था, जिसके बाद समारोह से तीन दिन पहले शुक्रवार को इसका अनावरण किया गया था.

Exit mobile version