Vistaar NEWS

UP के CM योगी और MP के सीएम मोहन यादव के ‘अखंड भारत’ वाले बयान से बौखलाया पाकिस्तान, कहा- हिंदुत्व विचारधारा की बढ़ती हवा…

mohan yadav and cm yogi

सीएम योगी और सीएम मोहन यादव

Ram Mandir: 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर में प्रभु राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा पूरे विधि विधान से की गई. रामलला के भव्य मंदिर में विराजने से पूरे देश में उत्सव का माहौल है. इस बीच पाकिस्तान को मिर्ची लग गई है. पाकिस्तान सरकार ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की निंदा की है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि अयोध्या में करीब 500 साल पुरानी बाबरी मस्जिद को तोड़कर बनाया गया. पाकिस्तान ने एमपी के सीएम डॉक्टर मोहन यादव के बयान पर भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

हिंदुत्व विचारधारा की बढ़ती हवा धार्मिक सद्भाव के लिए खतरा: पाकिस्तान

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने लिखा है कि भारत में हिंदुत्व विचारधारा की बढ़ती हवा धार्मिक सद्भाव और क्षेत्रीय शांति के लिए गंभीर खतरा है. दो प्रमुख भारतीय राज्यों, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने बाबरी मस्जिद के विध्वंस या राम मंदिर के उद्घाटन को पाकिस्तान के कुछ हिस्सों पर पुनः कब्जा करने की दिशा में पहला कदम बताया है.

यह भी पढ़ें: MP News: कूनो से आई खुशखबरी, चीता ज्वाला ने 3 शावकों को जन्म दिया, पिछले साल नामीबिया से आए थे सभी

सीएम योगी ने क्या कहा था? 

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में आयोजित सिंधी सम्मेलन में ऐसा बयान दिया था कि पाकिस्तान की हवा टाइट हो गई थी. योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि 500 साल बाद अगर राम मंदिर को वापस लिया जा सकता है तो कोई कारण नहीं है कि सिंध को हम वापस नहीं ले सकते हैं. इससे पहले भी योगी आदित्यनाथ पाकिस्तान को लेकर तल्ख बयान दे चुके हैं.

अखंड भारत की दिशा में कार्य हो सकता है: सीएम मोहन यादव

वहीं हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान एमपी के सीएम मोहन यादव ने कहा था कि देश विभाजन से राष्ट्र खंडित हो गया था. अब फिर अखंड भारत की दिशा में कार्य हो सकता है. ईश्वर ने चाहा तो भारत में फिर पंजाब-सिंध और अफगानिस्तान भी शामिल होंगे. ननकाना साहिब हमारे यहां होगा. अयोध्या में मंदिर का बनना अखंड भारत की दिशा में एक बड़ा कदम है. अब सीएम मोहन यादव के इसी बयान से पाकिस्तान चिढ़ा हुआ है. पड़ोसी मुल्क को सीएम की बात चुभ रही है. बताते चलें कि एक समय में अफगानिस्तान, पाकिस्तान, ईरान, नेपाल, भूटान, तिब्बत, म्यांमार बांग्लादेश कंबोडिया, मलेशिया थाइलैंड और इंडोनेशिया अखंड भारत का ही हिस्सा हुआ करता था.

 

Exit mobile version