Vistaar NEWS

Ram Mandir: पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ अयोध्या जाएंगे अरविंद केजरीवाल, करेंगे रामलला के दर्शन, क्या कांग्रेस को संदेश देने की है कोशिश?

Arvind Bhagwant

सीएम अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान (ANI)

Ram Mandir: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने परिवार के सदस्यों और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ 12 फरवरी को अयोध्या के राम मंदिर जाएंगे. राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा बीते महीने 22 जनवरी को हुई थी. इसके बाद से ही यहां भक्तों की भीड़ हर रोज दर्शन करने के लिए उमड़ रही है. वहीं विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता भी दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं.

दूसरी ओर इंडिया गठबंधन के ओर से आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल पहली बार वहां दर्शन करने जा रहे हैं. जबकि कांग्रेस पार्टी ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद से ही दूरी बनाई हुई है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान रामलला के दर्शन करने के लिए अपने पूरे परिवार के साथ वहां जाने वाले हैं.

आम आदमी पार्टी नेताओं के इस अयोध्या दौरे से कांग्रेस की रणनीति पर फिर से सवाल खड़े होने लगे हैं. दरअसल, कांग्रेस के ओर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण भी ठुकरा दिया गया था. इस समारोह के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को निमंत्रण भेजा गया था. लेकिन दोनों नेताओं ने जाने से मना कर दिया था.

पहले से उठ रहे सवाल

अब अगर अरविंद केजरीवाल पूरे परिवार के साथ वहां जाते हैं तो गठबंधन के दलों और खासकर कांग्रेस के लिए एक मैसेज होगा. कांग्रेस के समारोह से दूरी बनाने के फैसले पर पहले से सवाल उठते रहे हैं और अब सहयोगी दलों के वहां जाने पर फिर राजनीतिक बयानबाजी तेज होने की संभावना जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: पत्रकार Sagarika Ghose को राज्यसभा भेजेगी TMC, पार्टी ने 4 उम्मीदवारों का किया ऐलान

बता दें कि रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी विधानसभा के स्पीकर सतीश महाना के साथ सभी मंत्री और विधायकों ने रामलला के दर्शन किए हैं. इस दौरान बीजेपी विधायकों के अलावा सहयोगी दल के विधायक, आरएलडी के विधायक, कांंग्रेस के विधायक और बीएसपी के विधायक मौजूद रहे.

Exit mobile version