Vistaar NEWS

Ram Mandir: आज से 15 घंटों तक खुलेगा रामलला का दरबार, दो दिन में 8 लाख लोगों ने किया दर्शन, 3 करोड़ से ज्यादा दिया दान

Ramlala

15 घंटे होंगे रामलला के दर्शन (फोटो- सोशल मीडिया)

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही भक्तों में दर्शन करने के लिए गजब का उत्साह देखा जा रहा है. बड़ी संख्या में भक्त रामलला के दर्शन करने के लिए आ रहे हैं. बीते दिनों में करीब 8 लाख लोगों ने दर्शन किया है. भक्तों की संख्या को देखते हुए मंदिर खोलने के समय को बढ़ा दिया गया है. अब सुबह छह बजे से ही भक्त मंदिर में रामलला के दर्शन कर सकेंगे.

भक्तों के लिए राम मंदिर सुबह छह बजे से ही खुल जाएगा. सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक मंदिर खुला रहेगा. इसके बाद 15 मीनट भोग लगाने के लिए मंदिर बंद रहेगा और फिर रात 10 बजे तक खुला रहेगा. बुधवार को ये फैसला भक्तों की संख्या को देखते हुए लिया गया है. सूत्रों की मानें तो बीते दो दिनों के दौरान करीब आठ लाख भक्तों ने रामलला के दर्शन किए हैं.

कितना आया दान?

अभी भी मंदिर में भक्तों की भीड़ वैसे ही बनी हुई है. भक्तों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. राज्य के आला अधिकारी खुद अयोध्या में मौजूद हैं और वहां की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. वहीं बीते दो दिनों के दौरान मंदिर में करीब 3.17 करोड़ रुपए का दान आया है. जबकि अयोध्या एयरपोर्ट से दो दिनों में करीब 123 उड़ाने संचालित हुई हैं.

ये भी पढ़ें: Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस पर फ्रांस के राष्ट्रपति होंगे मुख्य अतिथि, तीनों सेनाओं की महिलाएं पहली बार एक साथ लेंगी हिस्सा

दूसरी ओर बीजेपी का अयोध्या दर्शन अभियान भी बुधवार से शुरू हो गया है. बीजेपी ने इस अभियान के तहत हर रोज 50 हजार लोगों को मंदिर में दर्शन कराने का लक्ष्य रखा है. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीआईपी लोगों से मंदिर में दर्शन करने आने से 10 दिन पहले बताने की अपील की है. सीएम योगी द्वारा ये अपील मंदिर में भक्तों की लगातार बढ़ती संख्या की वजह से की गई है.

Exit mobile version