Vistaar NEWS

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी को बड़ा झटका, हार के बाद रविंद्र रैना ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Ravinder Raina quit as Jammu-Kashmir BJP President Post

रविंद्र रैना, (पूर्व अध्यक्ष, जम्मू-कश्मीर, बीजेपी )

Ravindra Raina: जम्मू-कश्मीर में 10 सालों बाद हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ गए हैं. जहां नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की है. वहीं महबूबा मुफ्ती की नेतृत्व वाली पीडीपी का सुपड़ा साफ हो चुका है. वहीं, इस चुनाव में बीजेपी को भी झटका लगा है. पार्टी के कई उम्मीदवार को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष और नौशेरा से उम्मीदवार रविंद्र रैना का नाम भी शामिल है. चुनाव में पार्टी और खुद की हार के बाद उन्होंने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है.

बता दें कि रविंद्र रैना नौशेरा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और उन्होंने रिजल्ट से पहले खुद की जीत का भी ऐलान कर दिया था पर परिणाम अब उनके पक्ष में नहीं आए.
वहीं काउंटिंग से पहले रविंद्र रैना ने यह भी दावा किया था कि कश्मीर में कम से कम 15-16 निर्दलीय उम्मीदवार ऐसे हैं, जो जीतने के बाद भाजपा को अपना समर्थन देंगे और कहा था कि जम्मू-कश्मीर में दैवीय शक्तियों की जीत होंगी.

ये भी पढ़े- ‘कांग्रेस का तो सत्यानाश हो गया’, विनेश फोगाट की जीत पर बृजभूषण सिंह ने कसा तंज

10 साल बाद जम्मू-कश्मीर में चुनाव

गौरतलब है कि आर्टिकल 370 हटाए जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटे जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार विधानसभा चुनाव हुए. राज्य की 90 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव कराए गए थे. सभी सीटों के लिए मंगलवार 8 अक्टूबर को मतगणना हुई.

नौशेरा विधानसभा के आंकड़े

नौशेरा विधानसभा क्षेत्र जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले में स्थित है. यह विधानसभा क्षेत्र जम्मू-कश्मीर के पर्वतीय इलाकों में आता है और इसमें विविध सांस्कृतिक और धार्मिक पृष्ठभूमि के लोग रहते हैं. नौशेरा अपने रणनीतिक महत्व के कारण भी जाना जाता है, क्योंकि यह भारत-पाकिस्तान सीमा के पास स्थित है और सीमा विवादों के कारण अक्सर सुर्खियों में रहता है.

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार नौशेरा में 10 राउंड की काउंटिंग के बाद नेशनल क्रॉन्फ्रेंस के सुरिंदर कुमार चौधरी को 35069 वोट मिले. उन्हें 7819 वोट से जीत मिली. भाजपा के रविंद्र रैना को 27250 वोट मिले. बसपा के मनोहर सिंह को 1456 वोट मिले. दो अन्य उम्मीदवारों को 500 से कम वोट मिले.

Exit mobile version