Vistaar NEWS

“जिन्होंने राम की भक्ति की वो सत्ता में हैं, और…”, BJP को अहंकारी बताने वाले RSS नेता इंद्रेश कुमार की सफाई

RSS Indresh Kumar

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार

RSS Indresh Kumar Reaction: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने हाल ही में भाजपा को अहंकारी और इंडिया ब्लॉक को राम विरोधी बताया था. हालांकि, अब उन्होंने अपने इस बयान को लेकर सफाई दी है. आरएसएस नेता ने स्पष्ट किया कि लोकसभा चुनाव के परिणाम से पता चलता है कि भगवान राम का विरोध करने वालों की हार हुई है, जबकि भगवान राम की महिमा को पुनर्स्थापित करने का लक्ष्य रखने वाले सत्ता में हैं. उन्होंने कहा, “देश तेज गति से दिन प्रतिदिन आगे जा रहा है. इस समय का सच ये है कि जिन्होंने राम का विरोध किया वो सत्ता से बाहर हैं, जिन्होंने राम की भक्ति की वो सत्ता में हैं.”

अहंकार शब्द को लेकर क्या बोले इंद्रेश कुमार?

इंद्रेश कुमार ने अहंकार शब्द को लेकर भी सफाई दी है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा था कि 4 तारीख को नरेंद्र मोदी सत्ता में नहीं होंगे ये लिखकर देता हूं. इसी प्रकार अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लिखकर देता हूं कि इतनी सीटें आएगी और इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी. इसे क्या कहना चाहिए. लोग समझ सकते हैं कि इसे कौन सी संज्ञा देनी चाहिए. जो सत्य है उसे मैंने अल्टीमेट बता दिया है.

बता दें कि आरएसएस के इंद्रेश कुमार ने यह बयान देकर राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया था. उन्होंने कहा था कि बीजेपी अहंकार की वजह से 240 सीटों पर ही सिमट गई. हालांकि,अब उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि यह भरोसा और मजबूत होगा. इस समय देश का मूड बिल्कुल साफ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनी है.”

यह भी पढ़ें: इटली की प्रधानमंत्री Giorgia Meloni से PM Modi ने की मुलाकात, दोनों नेताओं ने हाथ जोड़कर एक-दूसरे का किया अभिवादन

“देश खुद को नए भाजपा नेतृत्व के साथ जुड़ा हुआ देखना चाहता”

इंद्रेश कुमार ने आगे कहा, “इस देश में संघ की परंपरा है कि किसी को भी माननीय सरसंघचालक की टिप्पणियों पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए.” उन्होंने कहा कि देश ऐसे दावों से आगे बढ़ चुका है और खुद को नए भाजपा नेतृत्व के साथ जुड़ा हुआ देखना चाहता है. उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ इतना कहना चाहूंगा कि देश इन सब दावों से आगे बढ़ चुका है. उन्होंने अपना नया लक्ष्य तय कर लिया है और खुद को नए नेतृत्व के साथ जुड़ा हुआ देखना चाहते हैं. भगवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और एनडीए को देश को पूरी गति से आगे ले जाने का अवसर दिया है.”

योग गुरु रामदेव ने भी दिया था रिएक्शन

आगामी आरएसएस बैठक के बारे में कुमार ने कहा, “यह बैठक सिर्फ भाजपा तक सीमित नहीं है. यह संघ परिवार की बैठक है. योग गुरु बाबा रामदेव ने इंद्रेश कुमार की विवादास्पद टिप्पणी को कमतर आंकने की कोशिश करते हुए कहा कि इस तरह की राजनीतिक बयानबाजी आम बात है. रामदेव ने कहा, “राजनीतिक टिप्पणियां अक्सर होती रहती हैं. भगवान राम सभी के हैं, यह देश सभी का है और हम सभी एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. विचारधारा या धार्मिक समूहों के आधार पर विभाजन पैदा करना राष्ट्रीय एकता के खिलाफ है.”

Exit mobile version