Vistaar NEWS

RSS ने किया CM योगी के ‘बंटेंगे तो कटेंगे’ बयान का समर्थन, संघ ने कहा- इसे आचरण में लाना होगा

दत्तात्रेय होसबाले और सीएम योगी

दत्तात्रेय होसबाले और सीएम योगी

RSS On CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मथुरा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की वार्षिक बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘बंटेंगे तो कटेंगे’ बयान का जोरदार समर्थन किया गया है. आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि इस विचार को न केवल समझना, बल्कि इसे अपने आचरण में लाना भी जरूरी है. उनका मानना है कि यह हिंदू एकता और लोक कल्याण के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है.

हिंदू एकता की आवश्यकता

दत्तात्रेय होसबाले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पिछले एक साल में आरएसएस की शाखाओं की संख्या में वृद्धि हुई है, और देशभर में अब 72,354 शाखाएं कार्यरत हैं. उन्होंने कहा कि हालात को देखते हुए एकता बनाए रखना आवश्यक है, खासकर जब कई जगह धर्मांतरण की घटनाएं हो रही हैं.

उन्होंने जोर देकर कहा कि गणेश और दुर्गा पूजा के दौरान हुई हिंसक घटनाओं से सबक लेना होगा. होसबाले ने कहा कि ओटीटी प्लेटफार्मों पर नियम और कानून बनाने की जरूरत है, ताकि संस्कृति को बचाया जा सके. इसके साथ ही, उन्होंने ‘लव जिहाद’ पर भी चिंता जताई और समाज की बहन-बेटियों को जागरूक करने की अपील की.

यह भी पढ़ें: लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू मामले में पंजाब सरकार का बड़ा ऐक्शन, 2 DSP समेत 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

मथुरा में हुई बैठक

यह महत्वपूर्ण बैठक मथुरा के गऊ ग्राम पर आयोजित की गई, जहां संघ के 46 प्रांतों के प्रमुखों ने हिस्सा लिया. संघ प्रमुख मोहन भागवत भी इस बैठक के दौरान मथुरा में ही हैं और यह चर्चा के लिए एक महत्वपूर्ण मंच साबित होगा.

Exit mobile version