Vistaar NEWS

राहुल गांधी के ‘पगड़ी-कड़ा’ बयान पर बवाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को घेरा, बोले-नकारात्मक सोच और झूठी बातें खुलकर आईं सामने

Jyotiraditya Scindia On Rahul Gandhi

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर बोला हमला

Jyotiraditya Scindia On Rahul Gandhi: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की आदत हमेशा से देश में विवाद और विभाजन फैलाने की रही है. सिंधिया का कहना है कि कांग्रेस अपने राजनीतिक लाभ के लिए किसी भी हद तक गिर सकती है.

सिंधिया ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया है कि वे भारतीय सिख समुदाय के खिलाफ झूठे और भड़काऊ बयान दे रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि राहुल गांधी की बातें कांग्रेस के पुराने तरीकों को दिखाती हैं, जिनमें झूठ और दुष्प्रचार शामिल हैं. सिंधिया ने कांग्रेस के शासनकाल के दौरान सिख समुदाय पर हुए हमलों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की यह पुरानी आदत है.

सिंधिया की चेतावनी

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चेतावनी दी कि कांग्रेस की ताज़ा गतिविधियां देश की छवि को नुकसान पहुंचा रही हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल अपने राजनीतिक फायदे के लिए देश की एकता और भाईचारे को खतरे में डाल रही है. सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसी भी हद तक जा सकती है सिर्फ अपनी राजनीतिक फायदे के लिए. उनकी हाल की टिप्पणियां इस बात को साबित करती हैं कि कांग्रेस देश के हित से ज्यादा अपने स्वार्थ को महत्व देती है. सिंधिया के इस बयान ने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ एक नई बहस छेड़ी है, खासकर उन मुद्दों पर जो सिख समुदाय से जुड़े हैं.

यह भी पढ़ें: ‘पगड़ी-कड़ा’ वाले बयान पर सिख समुदाय में उबाल, राहुल गांधी के आवास पर बीजेपी का जोरदार प्रदर्शन

राहुल गांधी के बयान पर बवाल

राहुल गांधी ने अमेरिका के वर्जीनिया में एक कार्यक्रम के दौरान सिख समुदाय के बारे में टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि भारत में सिखों को अपनी पहचान—जैसे पगड़ी और कड़ा—धारण करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने यह भी दावा किया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) कुछ धर्मों और भाषाओं को दूसरों से कमतर मानता है और भारत में यह लड़ाई राजनीति से कहीं ज्यादा धर्म और पहचान को लेकर है. इस बयान के बाद बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी ने 1984 के सिख विरोधी दंगों का हवाला देते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है. बीजेपी ने कहा कि उस समय कांग्रेस की सरकार थी, और दंगों में हजारों सिख मारे गए थे

 

Exit mobile version