Vistaar NEWS

Sandeshkhali Case: TMC ने संदेशखाली हिंसा के मुख्य आरोपी शेख शाहजहां को किया निलंबित, कोर्ट ने 10 दिन की रिमांड पर भेजा

Sandeshkhali Case

पूर्व TMC नेता शेख शाहजहां

Sandeshkhali Case: TMC ने संदेशखाली हिंसा के मुख्य आरोपी शेख शाहजहां को पार्टी से निलंबित कर दिया है. पार्टी ने शेख शाहजहां पर एक्शन लेते हुए छह सालों के लिए निलंबित किया है. वहीं गुरुवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया है, इसके बाद कोर्ट ने उसे 10 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

पार्टी के इस फैसले की जनाकरी तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन ने दी. कोलकाता में डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, “तृणमूल ने शेख शाहजहां को 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित करने का फैसला किया है.” इससे पहले शेख शाहजहां को पश्चिम बंगाल पुलिस निदेशालय भबानी भवन लाया गया. इसके बाद उसको 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है.

दूसरी ओर पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा, “इस केस को CBI को ट्रांसफर करें, संदेशखाली के लोग न्याय चाहते हैं. मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है कि वह लोगों को न्याय देगी. 10 मार्च को राजबाड़ी में एक जनसभा होगी. मिनाखा और संदेशखाली के हजारों लोग आएंगे. यह 5 स्टार कस्टडी है.”

यह छोटा दाऊद केंद्रीय एजेंसियों के पास नहीं जाता- सुवेंदु अधिकारी

नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि यह गिरफ्तारी नहीं है. यह ममता सरकार द्वारा की गई आश्वासनपूर्ण गिरफ्तारी है कि आपको जेल में कुछ नहीं होगा, पूरी 5 स्टार सुविधा मिलेगी, मोबाइल फोन इस्तेमाल करने की अनुमति है. जब तक यह छोटा दाऊद केंद्रीय एजेंसियों के पास नहीं जाता, तब तक न्याय मिलने वाला नहीं है.

ये भी पढे़ं: UP Politics: CBI के नोटिस पर अखिलेश यादव बोले- ‘उसका जवाब मैं दे चुका हूं’, पत्नी डिंपल ने कहा- ‘दबाव बनाया जा रहा है, डर गई है सरकार’

उन्होंने कहा कि यह गिरफ्तारी नहीं है, यह आपसी समायोजन है. जब तक केंद्रीय एजेंसियां उसे हिरासत में नहीं लेंगी तब तक वहां की पीड़ित जनता को न्याय नहीं मिलेगा.

TMC नेता शेख शाहजहां के वकील राजा भौमिक ने कहा, “14 दिन की पुलिस हिरासत मांगी गई थी, 10 दिन की हिरासत में भेजा गया है. 10 मार्च को उसे दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा.” बता दें कि शेख शाहजहां को पश्चिम बंगाल पुलिस ने उत्तर 24 परगना के मिनाखान इलाके से गिरफ्तार किया था.

Exit mobile version