Vistaar NEWS

‘मैं खिताब पर खिताब जीत रही थी, लोग कहते थे सैटल हो जाओ’, वायरल हो रहा Sania Mirza का दिल छू लेने वाला पोस्ट

Sania Mirza

सानिया मिर्जा (पूर्व टेनिस खिलाड़ी)

Sania Mirza Heart Touching Post: पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से तलाक के बाद टेनिस स्टार सानिया मिर्जा काफी चर्चा में रहीं. इस बीच उन्होंने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, जो दिल को छू लेने वाला है. सानिया का ये पोस्ट महिलाओं के लिए उनके जीवन आइना दिखाने जैसा है. बात दें कि टेनिस स्टार ने अर्बन कंपनी के विज्ञापन “छोटी सोच” पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं और एक्स पर उसे प्रेरणादायक मैसेज के साथ पोस्ट किया है.

अर्बन कंपनी द्वारा बनाया गया ये विज्ञापन एक ब्यूटीशियन की कहानी पर आधारित है. जिसमें उस महिला को कार खरीदने पर घर और समाज के कई सवालों का सामना करना पड़ता है. यहां तक उस महिला के चरित्र को लेकर भी कई तरह के सवाल खड़ा किए जाते हैं.

ये भी पढ़ें: सानिया मिर्जा ने शोएब की तीसरी शादी के बाद किया पहला पोस्ट, हुआ वायरल, उधर मुश्किलों में शोएब मलिक!

“उपलब्धियों के बजाय जेंडर पर चर्चा”

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर विज्ञापन के वीडियो को रिट्वीट करते हुए सानिया मिर्जा ने लिखा कि साल 2005 में, मैं WTA जीतने वाली भारतीय महिला थी. बड़ी बात, है ना? जब मैं डबल्स में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी थी तो लोग ये जानना चाह रहे थे कि मैं कब सैटल होंगी. छह स्लैम जीतना समाज के लिए काफी नहीं था. मेरे सफर में मिले सपोर्ट के लिए मैं आभारी हूं, लेकिन मैं ये सोचती रही कि एक महिला की उपलब्धियों और उसके टैलेंट के बजाय जेंडर को लेकर चर्चा की जाती है.

“महिला की सफलता में कैसे जुड़ता है समाज”

सानिया ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि मैं अर्बन कंपनी का यह विज्ञापन देख रही हूं. इससे ये भावनाएं निकलकर सामने आईं. मैं अच्छी तरह से जानती हूं कि समाज के बारे में वास्तविक बातचीत करना बहुत ही कठिन काम है. कभी-कभी तो ये असुविधानजनक होता है, लेकिन हमारा समाज महिलाओं की उपल्बधियों और सफलताओं में कैसे जुड़ता हैं, इस पर सोचने की जरुरत है.

Exit mobile version